अब 'जागते रहो' कहेगी यूपी पुलिस, शुरू की नई पहल

Jun 25 2019 01:34 PM
अब 'जागते रहो' कहेगी यूपी पुलिस, शुरू की नई पहल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अब राह चलता चौकीदार नहीं बल्कि पुलिस लोगों को 'जागते रहो' कहती दिखाई देगी. अपराधियों में दहशत और आम जनता में सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए यूपी पुलिस अब रात में पेट्रोलिंग के दौरान 'जागते रहो' का सायरन बजेगा. इस पहल को ट्रायल के तौर पर अभी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में शुरू किया गया है. कामयाब होने पर पूरे शहर में इसे लागू किया जाएगा. 

फिलहाल शुरुआती दिनों में लखनऊ की '100 डायल' की गाड़ियों से रात में 'जागते रहो' का सायरन सुनाई देगा और इसके बाद जल्द ही राज्य भर में इसे लागू किया जाएगा. इस मामले पर जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ट्रायल के रूप में हजरतगंज सर्किल के सभी वाहनों पर 'जागते रहो' के सायरन लगा दिए गए हैं. लखनऊ पुलिस ने पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसे शुरू किया है और 'जागते रहो' सायरन से पूरे इलाके में आवाम को जागरूक किया जा रहा है. 

यूपी पुलिस का कहना है कि नए सायरन की पहल से अपराध पर कुछ लगाम अवश्य लगेगी. राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा है कि हमने अपराध के ग्राफ को काफी हद तक नियंत्रित किया है. हम लोगों के मन में पुलिस बल की अच्छी छवि बनाने का प्रयास कर रहे हैं और नई पहल कर रहे हैं, यह भी उनमें से ही एक है.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत