लौट आएगा खोया हुआ निखार, एक बारे जरूर ट्राय करें फूलों का ये फेस पैक
लौट आएगा खोया हुआ निखार, एक बारे जरूर ट्राय करें फूलों का ये फेस पैक
Share:

बागवानी करना कई लोगों का सिर्फ एक शौक नहीं है; यह एक जुनून है जो उनके घरों में सुंदरता जोड़ता है और उनकी आत्मा का पोषण करता है। आपके बगीचे के आकर्षण को बढ़ाने के अलावा, जिन फूलों की आप खेती करते हैं, वे आपकी त्वचा की चमक में भी योगदान दे सकते हैं। चार आम बगीचे के फूलों के प्राकृतिक गुणों का उपयोग करके, आप ऐसे फेस मास्क बना सकते हैं जो आपकी त्वचा को फिर से जीवंत और पुनर्जीवित करते हैं, जिससे आपको एक चमकदार रंग मिलता है।

गुलाब फेस पैक:
गुलाब का फेस पैक आपके चेहरे पर चमकदार चमक लाने में मदद कर सकता है। इस पैक को बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच प्राकृतिक गुलाब जल लें, इसमें 1 बड़ा चम्मच शहद और दही मिलाएं। आंखों के आसपास के क्षेत्र को बचाते हुए मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और गुनगुने पानी से धोने से पहले इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

लैवेंडर फेस पैक:
लैवेंडर, अपनी सुखदायक सुगंध के साथ, एक कायाकल्प करने वाले फेस पैक में बदला जा सकता है। सूखे लैवेंडर फूलों को पीसकर लैवेंडर आवश्यक तेल, शहद और दही के साथ मिलाएं। पेस्ट को अपने चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं और फिर धीरे से गर्म पानी से धो लें।

हिबिस्कस फेस पैक:
हिबिस्कस त्वचा और बालों दोनों के लिए अपने लाभों के लिए प्रसिद्ध है। गुड़हल के फूलों को सुखाकर पीस लें, फिर इसमें 1-2 चम्मच शहद और दही मिलाएं। पेस्ट को अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं और पानी से धोने से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

चमेली फूल फेस मास्क:
ताजगी भरे फेस मास्क के लिए चमेली के फूलों को पीसकर शहद और एलोवेरा जेल के साथ मिलाएं। मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और धोने से पहले कुछ मिनट के लिए छोड़ दें। यह फेस पैक आपकी त्वचा पर प्राकृतिक चमक लाने में मदद कर सकता है।

इन प्राकृतिक फेस मास्क को अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करने से आपकी त्वचा को पोषण और पुनर्जीवित करने में मदद मिल सकती है, साथ ही बगीचे के फूलों की नाजुक सुगंध से आपकी इंद्रियाँ भी प्रसन्न हो सकती हैं। इन घरेलू नुस्खों से अपनी त्वचा की देखभाल करने से न केवल आपकी प्राकृतिक सुंदरता बढ़ती है, बल्कि प्रकृति के उपहारों के साथ गहरा संबंध भी बनता है। तो, अगली बार जब आप अपने बगीचे में जाएँ, तो याद रखें कि इसका खजाना आपकी त्वचा को पोषण और लाड़-प्यार देने के लिए दृश्य आनंद से परे तक बढ़ सकता है।

लाइफस्टाइल में करें ये 5 बदलाव, कोसों दूर रहेगी बीमारी

डाइटिंग के बाद भी कम नहीं हो रहा है वजन? तो अपनाएं ये तरीका, चंद दिनों में दिखेगा असर

खाने से जुड़ी ये 3 आदतें आपको कर सकती हैं बीमार! आज ही बनाएं दूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -