लोकसभा में हंगामे से स्पीकर हुई परेशान, कहा नाम नोट करो इनका
लोकसभा में हंगामे से स्पीकर हुई परेशान, कहा नाम नोट करो इनका
Share:

नई दिल्ली : डीडीसीए में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के मामले में विपक्षियों के हमले से घिरे वित मंत्री अरुण जेटली के इस्तीफे की मांग को लेकर मंगलवार को भी सदन में हंगामा जारी रहा। सभा की शुरुआत में राज्यसभा में जरुरी दस्तावेज सदन के समक्ष प्रस्तुत किए गए। इसके बाद कांग्रेस की नेता कुमारी शैलजा ने डीडीसीए का मुद्दा उठाया। राज्यसभा के उपसभापति पी जे कुरियान ने उन्हें यह कदम उठाने की अनुमति भी नही दी।

कुरियान ने कहा कि मैं मुद्दा उठाने से नही रोक रहा हूँ, लेकिन इसके लिए एक प्रक्रिया है, क्या आपने उस प्रक्रिया का पालन किया है। इसके लिए पहले सभापति या संबंधित सदस्य को लिखित में सूचना दी जाती है। इसी बीच कांग्रेस के सदस्य भी सदन में आगे की ओर खड़े होकर अपना विरोध जताने लगे, इस पर बीजेपी के नेता भी अपनी जगहों पर खड़े होकर विरोध करने लगे।

इस मुद्दे पर लोकसभा में भी जमकर हो-हल्ला हुआ। लोकसभा में भी कांग्रेसियों ने जेटली के इस्तीफे की मांग की। बीजू जनता दल सदस्य बैजयंत पांडा द्वारा सदस्यों के शोर शराबा के विषय को उठाने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि इनका कोई राष्ट्रीय हित नहीं है, निहित स्वार्थ है। आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के कुछ सदस्यों के कार्यस्थगल के नोटिस को अस्वीकार कर दिया और उनसे अन्य अवसरों पर इन्हें उठाने को कहा।

इस पर असंतोष व्यक्त करते हुए कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस के सदस्य जेटली इस्तीफा दो, तानाशाही नही चलेगी, कीर्ति आजाद के सवालों का जवाब दो जैसे नारे लगा रहे थे। हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अधिकारियों से कहा कि हल्ला करने वाले सदस्यों का नाम नोट करे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -