किस्मत रेखा : आपके साथ या खिलाफ
किस्मत रेखा : आपके साथ या खिलाफ
Share:

बीमारी का बगैर दवा भी इलाज है, मगर मौत का कोई इलाज नहीं
दुनियावी हिसाब किताब है, कोई दवा-ए-खुदाई नहीं 
जिस भी इंसान ने ज्योतिष का नाम सुना है, उन्हें यह तो पता ही होगा कि ज्योतिष में किस्मत को कितनी अहमियत दी जाती है, ज्योतिष का मानना है कि अगर किस्मत न हो तो लाख प्रयत्न करने के बाद भी इंसान जीवन में सुख हासिल नहीं कर पाता. वहीं दूसरी और कोई इंसान छोटी मोटी कोशिशों से ही दुनियावी समस्त सुख हासिल कर लेता है. इसी को ज्योतिष में किस्मत नाम दिया गया है.

कई बुद्धिजीवी इस बात से सहमत नहीं होते, उनका मानना है कि अगर मेहनत नहीं होगी तो किस्मत नहीं होगी, ज्योतिष भी इस बात को मानता है की कर्म तो जरूरी है पर ये भी कहता है कि "सिर्फ मेहनत ही सफलता की कुंजी होती तो गधे जंगल के राजा होते". तो आज हम आपको बताते है कि किस्मत रेखा के बारे में, जिससे आप जान सकेंगे, आपकी किस्मत आपको कितनी सहायता देगी.

किस्मत रेखा कलाई से शुरू होकर तर्जनी और मध्यमा ऊँगली के बीच में ख़त्म होती है, ये रेखा जिस कदर साफ़ और गहरी होगी, आपकी किस्मत उतनी ही मदद करेगी, और अगर ये रेखा अपने मुकाम तक ना पहुँच पाए तो और बीच रस्ते में रुक जाये, तो ये किस्मत की कमी दर्शाती है, अगर इस रेखा में कोई दूसरी रेखा आकर मिल जाती है और आगे नहीं जाती, तो ये किसी दूसरे साथी के मिलने से भाग्य जागने की तरफ इशारा करती है, जो पत्नी, बच्चे, या कोई भी दुनयावी साथी हो सकता है.   

इसलिए आदिकाल से मनुष्यों को जलाया और दफनाया जाता है

अपने पर्स में करें यह छोटा सा बदलाव, दूर हो जाएगी पैसों कि कमी

इन दो आसान तरीकों से होने वाले बच्चे का लिंग करें पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -