B'Day : कुमकुम भाग्य से फेमस हुई लीना, निभा चुकी हैं लेस्बियन का किरदार

टीवी शो 'कुमकुम भाग्य' से चर्चा में आई लीना जुमानी आज अपना 30 वां जन्मदिन मना रही हैं. लेना ने टीवी की दुनिया में खास जगह बना ली है और उन्हें अब 'तनु' के नाम से ज्यादा जाना जाता है. इसी खास दिन पर आइये हम आपको बता देते हैं उनके बारे में खास बातें. 

लीना जुमानी का जन्म 16 जुलाई 1989 में गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था. मॉडलिंग के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और आज एक फेमस एक्ट्रेस बन चुकी हैं. 

लीना ने सबसे पहले 'बंदिनी' नाम के शो में खेमी का किरदार निभाया था. इस किरदार में खेमी, जो एक गाँव के गरीब परिवार से होती है. इसके अलावा यह 'तुझ संग लागी प्रीत लगाई सजना' और 'आहट' में नजर आ चुकी है. 

शो 'तेरे लिए' में कैमियो का किरदार भी किया था. इसके बाद उन्हें 'गंगा की धीज' में मुख्य किरदार पाखी का करने को मिला. वहीं उन्होंने 'छोटी सी जिंदगी' में मुख्य महिला का किरदार निभाने का अवसर मिला जिसमें उन्होंने ईरा का अभिनय किया. 

कई धारावाहिकों जैसे पुनर्विवाह में परिधि, पीया का घर प्यारा लागे में पीया और अमीता का अमीत में अंतरा का किरदार भी निभाया. वह फ़िलहाल कुमकुम भाग्य में तनुश्री (तनु) का निभा रही है.

इसके अलावा उन्होंने विक्रम भट्ट के माया 2 में भी उन्होंने प्रियल गौर के विपरीत मुख्य भूमिका निभाई. इसमें उन्होंने के लेस्बियन का किरदार निभाया था. 

उन्होंने फिल्म 'हिम्मतवाला' में भी एक छोटी सी भूमिका निभाई जिसके बाद रियल्टी शो मेडवेंचर पाकिस्तान में मौका मिला. 

लीना जुमानी जो गुजरात के अहमदाबाद ज़िले में पली बढ़ी और फिर फिल्म उद्योग में कदम रखा. दिसंबर 2013 में उन्होंने राहुल सचदेव नामक उद्योगपति से शादी की.

जन्मदिन विशेष : राजनेता ही नहीं लेखक-कवि भी है रमेश, जानिए कुछ ख़ास बातें...

जन्मदिन विशेष : 33 के हुए सरदार, इस महिला ने लगाया था बलात्कार का आरोप

मेक्सिको बीच पर बेहद सेक्सी दिखीं कैटरीना, अर्जुन का कमेंट, 'टकरा मत जाना'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -