Share:
मेरे बाद मेरा भतीजा संभालेगा पार्टी.. ! बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान
मेरे बाद मेरा भतीजा संभालेगा पार्टी.. ! बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

लखनऊ: रविवार को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आधिकारिक तौर पर अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के भीतर अपना उत्तराधिकारी घोषित किया। यह घोषणा रविवार को लखनऊ में पार्टी की बैठक के दौरान हुई। 

आकाश आनंद को बसपा का नेतृत्व संभालने के लिए तैयार व्यक्ति के रूप में माना जाता है, जो पिछले साल से पार्टी मामलों की देखरेख में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं, जो बसपा पदानुक्रम में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं और उन्हें मायावती के बाद अगली पंक्ति में माना जाता है। आकाश आनंद 2016 में बसपा में शामिल हुए और 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक के रूप में प्रमुखता से दिखाया गया।

2022 में राजस्थान के अलवर में उनकी पदयात्रा के साथ, मायावती के अंदरूनी घेरे में आकाश आनंद की दृश्यता, केवल पांच महीने दूर, 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति के हिस्से के रूप में बढ़ी है। 31 वर्षीय आनंद ने डॉ। बीआर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर अलवर में 13 किलोमीटर की "स्वाभिमान संकल्प यात्रा" में उल्लेखनीय भूमिका निभाई। 2018 में राजस्थान में बसपा के चुनाव प्रचार में उनकी सक्रिय भागीदारी ने, जहां पार्टी ने छह सीटें हासिल कीं, पार्टी के भीतर उनकी स्थिति और मजबूत हो गई।

आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी के रूप में औपचारिक रूप से नामित करने का मायावती का निर्णय बसपा के भीतर नेतृत्व में निरंतरता और सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए एक रणनीतिक कदम का प्रतिनिधित्व करता है। जैसे-जैसे पार्टी आगामी चुनावों के लिए तैयार हो रही है, यह विकास सामाजिक न्याय और हाशिए पर रहने वाले समुदायों के सशक्तिकरण पर केंद्रित भारत की प्रमुख राजनीतिक संस्थाओं में से एक के भीतर विकसित गतिशीलता और नेतृत्व परिदृश्य को रेखांकित करता है।

चक्रवात गया, लेकिन संकट नहीं टला ! केरल और तमिलनाडु ने भारी बारिश का अलर्ट जारी

मुंबई ब्लास्ट में 12 को मारा, जेल से छूटकर की VHP नेता और वकील की हत्या, अब साकिब नाचन ने भारत में खड़ा कर दिया ISIS नेटवर्क !

'असम तो भारत का हिस्सा ही नहीं था..', सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल के दावे पर भड़के कांग्रेस MLA, बोले- जमीयत ने आपको गलत बताया है, माफ़ी मांगो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -