खूब पानी पीने और चेहरा धोने से होता है रेडिएशन का कम असर, फॉलो करें ये टिप्स
खूब पानी पीने और चेहरा धोने से होता है रेडिएशन का कम असर, फॉलो करें ये टिप्स
Share:

मोबाइल फोन और लैपटॉप पर आजकल हर व्यक्ति काम करता है और पूरा दिन ही नहीं बल्कि रात में भी व्यक्ति इसका इस्तेमाल करते है। हालाँकि ज्यादा देर तक इनका इस्तेमाल करना शरीर के लिए हानिकारक है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपको कई परेशानी भी हो सकती है। जी हाँ और अगर आपको इससे बचना है तो आपको इस टिप्स को अपनाना चाहिए, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। 

जी दरअसल नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसीन के मुताबिक, शोधों में पाया गया है कि लैपटॉप और मोबाइल के इस्तेमाल से निकलने वाला रेडिएशन हमारो स्किन पर गहरा असर डाल सकता है। जी हाँ और ऐसे में हमें इससे चेहरे पर पिंगमेंटेशन, रिंकल और स्‍पॉट आने लगते है और कम उम्र में आप बुजुर्ग जैसे दिखने लगते है। जी दरअसल यह रेडिएशन हमारे शरीर के लिए भी काफी हानिकारक हो जाता है। तो अब हम आपको बताते हैं इन रेडिएशन से बचने के लिए हमें क्या करना चाहिए?


ऐसे करें रेडिएशन से बचाव -

खूब पानी पिये- लैपटॉप और मोबाइल फोन से बहुत ही खतरनाक रेडिएशन निकलते है जिससे आपको पिगमेंटेशन, डार्क सर्कल्स, रैशेज आदि जैसी समस्याएं होने का डर बना रहता है। जी हाँ, तो ऐसे में आप खूब पानी पिया कीजिए। ऐसा इसलिए क्योंकि जब आप ऐसे करेंगे तो ऐसे में आपका शरीर हाइड्रेट रहेगा और इससे आप खुद को इसके बुरे असर से बचा सकते है। इस वजह से जितना हो सके, खूब पानी पियें।

रिफ्लेक्टर शील्ड को लाएं इस्तेमाल में - अगर आप घंटो तक लैपटॉप पर काम करते है तो ऐसे में आपको रिफ्लेक्टर शील्ड को इस्तेमाल करना चाहिए। जी हाँ क्योंकि यह लैपटॉप और स्किन के बीच एक बैरियर की तरह काम करता है जिससे आपके स्कीन को कम नुकसान होता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके कारण आप लैपटॉप से निकलने वाली हीट से भी बच सकते है।


एंटी-ऑक्‍सीडेंट चीजें ज्यादा खाएं- एंटी-ऑक्सीडेंट फूड्स जैसे भरपूर फल और सलाद को आप ज्यादा से ज्यादा खाएं। जी दरअसल यह फूड्स स्किन पर फ्री रेडिकल्स के असर को रोकने और हील करने का काम करता है और यही कारण है कि लोगों को एंटी-ऑक्‍सीडेंट वाली चीजें ज्यादा खाने की सलाह दी जाती है।

चेहरे को धोएं- अगर आप लैपटॉप पर देर तक काम करते है तो ऐसे में आपको बार-बार जाकर अपना मुंह धोना चाहिए। जी हाँ, आपके बार-बार मुंह धोने से चेहरे पर रेडिएशन का असर कम पड़ता है।

ये एक चीज लगाते ही जड़ से खत्म हो जाएगी मुहांसों की समस्या

एक छोटा सा उपाय कर शनिदेव को करें खुश, चमक उठेगी किस्मत

सिर में हो गए हैं मुंहासें तो इस तरह से लगाए लहसुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -