लालू ने कसा तंज : तेल लेने गया मोदी का नसीब!

May 01 2015 10:46 AM
लालू ने कसा तंज : तेल लेने गया मोदी का नसीब!

नई दिल्ली : देशभर में पैट्रोल और डीज़ल की कीमतों में इजाफा होने के बाद राजनीति गरमा गई है। विपक्ष को लगे हाथ एक और मुद्दा लग गया है। कुछ नेताओं का कहना है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं द्वारा पहले तो पिछली सरकार द्वारा विभिन्न वस्तुओं के दाम बढ़ाने का विरोध जताया जा रहा था, वही राजग अब खुद महंगाई बढ़ाने पर तुला है।

हाल ही में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नेपाल में आए भूकंप से बड़ा झटका तो सरकार ने ही दे दिया। पैट्रोल और डीज़ल के दामों में बेहताशा वृद्धि हुई है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नसीब कहां गया, क्या तेल लेने गया है! उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई बार कहा है कि यदि पैट्रोलियम की कीमत घटी है तो यह उनकी किस्मत है। जिसके चलते लालू यादव ने उन पर यह फिकरा कसा। 

मिली जानकारी के अनुसार पैट्रोल और डीज़ल की कीमतों को सरकार के नियंत्रण से अलग कर देने के बाद परेशानी और बढ़ गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत काफी हुई जिसकारण पेट्रो उत्पादों की कीमतों को कम कर दिया गया था। मामले में कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पैट्रोलियम के दाम बढ़ने और डाॅलर के मुकाबले रूपया कमजोर हो जाने के बाद इस तरह का परिणाम सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि पैट्रोल की कमीत 3.96 रूपए और डीजल की कीमत करीब 2.37 रूपए प्रति लीटर की दर से बढ़ोतरती की गई है। दिल्ली के दामों के अनुसार पैट्रोल कीमत 63.16 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत करीब 49.57 रूपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है।