लखीमपुर हिंसा: 'बर्खास्त कर गिरफ्तार किए जाएं मंत्री अजय मिश्रा..', SKM की मांग
लखीमपुर हिंसा: 'बर्खास्त कर गिरफ्तार किए जाएं मंत्री अजय मिश्रा..', SKM की मांग
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने मंगलवार को विशेष जांच टीम (SIT) द्वारा किसान आंदोलन के दौरान लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को हत्या की सोची-समझी साजिश बताने के बाद, केंद्र सरकार से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को बर्खास्त करने और अरेस्ट करने की मांग की है.

 

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी हत्याकांड में SIT की जांच का संज्ञान लिया है, जहां SIT ने मामले से संबंधित 13 आरोपियों के खिलाफ संगीन इल्जाम लगाए हैं, जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी का नाम भी शामिल हैं. बता दें कि, इससे पहले CJM कोर्ट ने आशीष मिश्रा सहित सभी 13 आरोपियों पर 307 हत्या की कोशिश, 326 खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाना, 34 एक राय होकर वारदात को अंजाम करना, और 3/25/30 आर्म्स एक्ट यानी लाइसेंसी लाइसेंस के गलत इस्तेमाल के आरोपों को सही माना है. मामले की छानबीन कर रहे अधिकारी ने कड़ी धाराएं लगाने की गुजारिश CJM कोर्ट से की थी. अब इसकी मंजूरी अब अदालत ने दे दी है.

जांच अधिकारी ने आशीष मिश्रा सहित तमाम आरोपियों पर लगी गैर इरादतन हत्या (304A), लापरवाही से गाड़ी चलाने 279, और गंभीर चोट पहुंचाने 338 की धारा हटाने की याचिका दी थी. इसके साथ ही आशीष मिश्रा पर जांच अधिकारी ने हत्या की कोशिश की धारा 307, खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाने की धारा 326, समान उद्देश्य से कई लोगों के द्वारा की गई घटना 34, व 3/25 arms act लगाने की इजाजत मांगी थी.

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा पर दर्ज होगा हत्या की कोशिश का केस, कोर्ट ने दी मंजूरी

जान लेने की नियत से ही किया गया था लखीमपुर कांड, SIT की रिपोर्ट में खुलासा

ब्रिगेडियर लिड्डर के निधन के बाद अचानक बढ़ी बेटी की किताब की मांग, 4 दिन में हुई 'आउट ऑफ स्टाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -