Share:
लद्दाख में फिर डोली धरती, आधी रात को भूकंप से झटकों से सहमे लोग
लद्दाख में फिर डोली धरती, आधी रात को भूकंप से झटकों से सहमे लोग

नई दिल्ली: पूरे देश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की धूम और किसानों के दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के बीच देश के दो अलग-अलग प्रदेशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सबसे पहले लद्दाख और बाद में महाराष्ट्र के पुणे में शाम को भूकंप आया। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी (NSC) के अनुसार, लद्दाख में मंगलवार को रात में 12 बजकर 48 मिनट पर रिक्टर स्केल पर 3.6 की तीव्रता का भूंकप का झटका महसूस किया गया।

वहीं महाराष्ट्र के पुणे में शाम को 07 बजकर 28 मिनट पर 2.6 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया। हालांकि ये दोनों जगहों पर भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। लद्दाख में अक्सर ही भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। बता दें कि इससे पहले भी गत वर्ष 19 अक्टूबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए उस वक़्त भी इसकी तीव्रता 3.6 की थी।

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में लंबे समय से लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं, जो कि चिंता का एक गंभीर विषय है। इसी कड़ी में लद्दाख के कारगिल और अंडमान निकोबार में सितंबर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नैशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी कि तरफ से ये जानकारी दी गई। यहां रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 दर्ज की गई है। ये झटके अंडमान और निकोबार द्वीप के डिगलीपुर में महसूस किए गए।

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

वित्त वर्ष 2021 में भारत की जीडीपी 8 पीसी अनुबंधित करेगी: FICCI सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -