'कुंभकरण' बने विधायक, मुखौटा हटाते ही लोग रह गए हैरान
'कुंभकरण' बने विधायक, मुखौटा हटाते ही लोग रह गए हैरान
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के केशकाल विधानसभा क्षेत्र के MLA संतराम नेताम को कुंभकरण का किरदार बहुत पसंद है। वे रंगमंच पर बचपन से ही कुंभकरण की भूमिका निभाते आए हैं। इस दशहरे पर भी उन्होंने कुंभकरण का किरदार निभाया। अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव बड़ेडोंगर में विजयादशमी समारोह में सम्मिलित हुए। रामायण पाठ के समारोह में MLA संतराम कुंभकरण की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए। पहले किसी को पता नहीं चला कि यह क्षेत्र के विधायक हैं, जब प्रभु श्री राम बने युवक ने कुंभकरण का वध किया तथा उन्होंने मुखौटा हटाया तब पता चला कि यह MLA संतराम नेताम हैं।

कोंडागांव जिले के केशकाल विधानसभा क्षेत्र के MLA संतराम नेताम भी वक़्त-वक़्त पर अपने कार्यों के चलते ख़बरों में बने रहते हैं। कभी खेतों में हल चलाते हुए तो कभी समारोहों में गाना गाते और बाजा (वाद्ययंत्र) बजाते हुए भी दिखाई दे चुके हैं। विधायक संतराम का परिवार आज भी सादगी की मिसाल है। उनका ठेठ अंदाज देख हर कोई कायल है। संतराम नेताम केशकाल विधानसभा क्षेत्र से निरंतर दूसरी बार विधायक हैं। वे बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हैं। उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त है, किन्तु परिवार का रहन-सहन वेशभूषा एकदम सामान्य है। 

विधायक संतराम नेताम ने रावण के भाई कुंभकरण के तौर पर अपना अभिनय प्रस्तुत किया। कुंभकरण प्रस्तुति देने पहुंचा तो सभी को लगा था कि कोई आम आदमी समारोह में हिस्सा ले रहा है। जैसे प्रतिवर्ष कुंभकरण अपना प्रस्तुति देता था उसी तरह इस बार भी अभिनय कर रहा था। आखिर में जब कुंभकरण मारा गया तथा उन्होंने अपना मुखौटा हटाया तब लोगों को पता चला कि यह कोई आम आदमी नहीं बल्कि MLA संतराम नेताम है। विधायक संतराम नेताम ने सभी को विजयादशमी की बधाई देते हुए कार्यक्रम में हिस्सा लेने तथा कुंभकरण बनने का मौका प्राप्त होने पर समिति का आभार व्यक्त किया। 

दुनिया में कोई 10 सिर वाला बच्चा पैदा नहीं हुआ, तो रावण कैसे जन्मा ?- स्वामी प्रसाद का बयान

'धर्म के खिलाफ नहीं द्रमुक, राजनीतिक लाभ के लिए विरोधियों ने किया दुष्प्रचार': एमके स्टालिन

मांडू में आयोजित होगा भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -