सिंहस्थ में अखाड़ो और मठों के लिए सरकार का तोहफा

भोपाल: जहाँ एक तरफ इस समय उज्जैन में होनें वाले सिंहस्थ कि तैयारी जोरो पर हैं. वही दूसरी तरफ सरकार भी सिंहस्थ सें जुड़े हर कार्य कों सिंहस्थ के पहले ही व्यवस्थित करनें में लगी हैं. जिससे आने वाले अखाड़ो, मठों तथा जनता कों कोई परेशानी न हों. सिंहस्थ में अखाड़ो तथा मठों को दी जाने वाली सुविधाओं में से एक सुविधा का फैसला राज्य मंत्री परिषद् कि बैठक में किया गया हैं.

इस फैसलें कें अंतर्गत सिंहस्थ में आने वाले अखाड़ो और मठों को गेंहू, चावल और एलपीजी सरकार रियायती दरों पर मुहैया करवायेगी. सरकार गेंहू 9 रुपए प्रतिकिलोग्राम तथा चावल 11 रुपए प्रतिकिलोग्राम में अखाड़ों और मठों कों देगी.

मंत्रिपरिषद की विधानसभा परिसर में हुई बैठक में यह फैसले किए गए. सिंहस्थ में स्वास्थ्य सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सरकार अस्पतालों में 2882 नर्सों कों नियुक्त करेगी. जिनमे सें 667 पुरुष नर्स भी नियुक्त होगें. कैबिनेट नें वेट नियम में संशोधन कि भी स्वीकृति दे दी हैं, जिसके बाद पेट्रोल और डीजल कि कीमत कों स्थिर रखा जा सकेगा. सरकार की ऐसी सजगता को देखकर लगता हैं की सरकार सिंहस्थ में अपनी तरफ सें कोई भी कमी नही रखना चाहती हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -