जानिए ट्विटर के नए CEO की कितनी है सम्पति और कहा से की पढ़ाई

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी कंपनी के CEO पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. उनके स्थान पर ट्विटर में भारतीय मूल के अफसर पराग अग्रवाल उनका स्थान लेने जा रहे है. प्रमुख सोशल मीडिया कंपनी ने यह एलान किया है. अग्रवाल इस वक़्त ट्विटर के CTO हैं. हम बता दें कि पराग अग्रवाल 2011 से ही ट्विटर के साथ काम कर रहे है। इससे पहले वह याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के लिए भी काम कर चुके है। पराग अग्रवाल IIT बॉम्बे के पूर्व स्टूडेंट हैं। जिसके अतिरिक्त उन्होंने अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में PHD की है। 

ऐड्स इंजीनियर के तौर पर ट्विटर से जुड़े अग्रवाल को अक्टूबर 2017 में कंपनी का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) के पद पर नियुक्त किया गया था। वह कंपनी की टेक्निकल स्ट्रैटेजी का कार्य  संभालते आए हैं। रिपोर्ट्स की माने तो पराग की कुल आय 1.52 मिलियन डॉलर है।

अपने इस्तीफे के साथ-साथ जैक डॉर्सी ने पराग अग्रवाल की जमकर तारीफें हुई। उन्होंने बोला है कि मुझे CEO के तौर पर पराग पर विश्वास है। बीते 10 सालों में यहां उनका काम बहुत ही शानदार रहा है। वह कंपनी और इसकी आवश्यकता को बहुत अच्छी तरीके से जान चुके हैं। वहीं, पराग अग्रवाल ने अपनी नियुक्ति के उपरांत एक बयान में बोला है कि आज के इस समाचार पर लोग अलग-अलग विचार प्रदर्शित करने वाले है। क्योंकि वो ट्विटर और हमारे भविष्य को लेकर चिंतित है । यह संकेत है कि हमारे काम का महत्व है।

बेटियों की शादी से पहले हुई पिता की मौत, पुलिसकर्मियों ने किया कन्या दान

जज की दरियादिली, गरीब छात्रा के IIT में दाखिले के लिए दी फीस

शार्दुल ठाकुर की सगाई में पहुंचे रोहित शर्मा ने अनोखे अंदाज़ में दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -