केजरीवाल ने लोगो से पूछा बताओ कैसा हो आपका बजट

Apr 20 2015 09:20 AM
केजरीवाल ने लोगो से पूछा बताओ कैसा हो आपका बजट
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रथम 'जनता का बजट' चर्चा में पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में आम लोगों से बजट पर उनकी राय ली। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार जन कल्याण के लिए समर्पित है और उन्होंने सहभागी बजट निर्माण प्रक्रिया के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "हम बजट निर्माण में जन भागीदारी में विश्वास करते हैं। सिर्फ दिल्ली ही नहीं पूरा देश यह देखेगा कि राष्ट्रीय राजधानी में वास्तविक लोकतंत्र खड़ा हो रहा है।"

उन्होंने कहा, "हम दिल्ली में चुनाव अभियान के दौरान किए गए वादे को पूरा कर रहे हैं।" पटपड़गंज के विधायक और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के लोग अपना बजट खुद बनाएंगे। उन्होंने लोगों से उन कार्यो के लिए मतदान करने के लिए कहा, जिसे वे जरूरी समझते हैं।

उन्होंने कहा, "आप जिन परियोजनाओं को चाहते हैं उसके लिए हाथ उठाकर मतदान कीजिए। अब तक आपने नेताओं की प्रशंसा करने के लिए हाथ उठाए होंगे, लेकिन अब समय अपने लिए हाथ उठाने का है।" उन्होंने कहा, "यदि आप चाहते हैं कि इस सीमित बजट से गरीबों को पेंशन दिया जाए, तो हाथ उठाइए। हिचकिचाइए नहीं। यह आपका बजट है और आपको ही यह तय करना चाहिए कि कौन-कौन से काम होने चाहिए।"