लेने जा रहे है टीवी तो रखें इन बातों का ख्याल
लेने जा रहे है टीवी तो रखें इन बातों का ख्याल
Share:

इन दिनों भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में कई तरह के TV मौजूद हैं. इनमे आपको स्मार्ट टीवी से लेकर, LED, OLED, 4K और HDR जैसे टीवी शामिल है. इन टीवी में कई तरह के फीचर्स मौजूद होते है. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहे है जिनकी मदद से आपको नया टीवी ख़रीदमे में खासी मदद होगी. कोई भी नया टीवी खरीदने से पहले आप यहां दी गयी बातों को जरूर ध्यान में रखें. घर की जरूरत के हिसाब से ही टीवी का चुनाव करें.

अपनी टीवी का स्क्रीन साइज उसी हिसाब से चुने जो आपके ड्राइंगरूम या फिर बेड रूम में फिट बैठ सके. टीवी की स्क्रीन साइज के अलावा इसका रेजोल्यूशन भी काफी मत्वपूर्ण होता है. रेजोल्यूशन पर ही टीवी की इमेज क्वालिटी डिपेंड करती है. बाजार में आपको कई रेजोल्यूशन के साथ टीवी मिल जाएगी जिसमें 720p, 1080p या फुल HD TV शामिल हैं. जब भी नया टीवी लेने जाएं तो ध्यान रहें कि उसमें कितने HDMI पोर्ट्स दिए गए है.

हमेशा अधिक HDMI पोर्ट्स वाली ही टीवी का चुनाव करें. इससे आपको साउंडबार, क्रोमकास्ट या Roku को सेट करने में आसानी होगी. इनदिनों आने वाले ज्यादातर टीवी में स्पीकर्स की क्वालिटी कुछ खास नहीं होती. इसलिए अगर आप अच्छा साउंड सुनने के इच्छुक है तो आप टीवी के साथ अलग-अलग स्पीकर भी खरीद सकते है.

 

चार कैमरों के साथ लॉन्च हुआ Nova 2s स्मार्टफोन

HTC लाने जा रहा 4K डिस्प्ले वाला दमदार स्मार्टफोन

सैमसंग लाया 8000 कैशबैक वाला क्रिसमस ऑफर

लॉन्च हुआ Oppo F5 Youth Edition

इंस्टाग्राम पर ऐड हुए दो नए फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -