सर्दियों में मेकअप करने से पहले रखें इन चीजों का ध्यान, वरना खराब हो जाएगी स्कि
सर्दियों में मेकअप करने से पहले रखें इन चीजों का ध्यान, वरना खराब हो जाएगी स्कि
Share:

सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा की देखभाल करना महत्वपूर्ण हो जाता है जब हमारी त्वचा सुस्त और शुष्क हो जाती है। कठोर मौसम हमारी त्वचा को बेजान बना सकता है और इससे हमारे आत्मविश्वास पर असर पड़ सकता है, खासकर पार्टियों या समारोहों में जाते समय। चमकदार मेकअप लुक जरूरी है, खासकर शुष्क त्वचा वाले लोगों के लिए, जिन्हें अक्सर मेकअप लगाने के दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। यदि आप शुष्क त्वचा के लिए मेकअप हैक्स की तलाश में हैं, तो यहां कुछ सुझाव और युक्तियां दी गई हैं:

मेकअप से पहले चेहरे की मालिश:
ठंड के मौसम में मेकअप लगाने से पहले अपनी त्वचा की किसी अच्छे मॉइश्चराइजर से मालिश करके शुरुआत करें। अपनी उंगलियों से कोमल, गोलाकार गति का उपयोग करें और अपने चेहरे की मालिश करने में कम से कम दो मिनट बिताएं। यह न केवल बेहतर रक्त परिसंचरण में मदद करता है बल्कि आपकी त्वचा को नरम बनाता है, जिससे मेकअप लगाने के लिए एक चिकना कैनवास मिलता है।

चमकदार मेकअप उत्पाद चुनें:
सर्दियों के दौरान बेदाग मेकअप लुक पाने के लिए चमकदार मेकअप उत्पादों का उपयोग करना शामिल है। जबकि कई लोग मैट फ़िनिश पसंद करते हैं, ये कभी-कभी शुष्कता को बढ़ा सकते हैं। चमकदार या मुलायम मेकअप उत्पाद आपके चेहरे को ताज़ा और हाइड्रेटेड लुक दे सकते हैं।

पाउडर उत्पादों से बचें:
शुष्क त्वचा और पाउडर मेकअप उत्पाद सबसे अच्छा संयोजन नहीं हो सकते हैं। सर्दियों में, पाउडर-आधारित उत्पादों से दूर रहने की कोशिश करें क्योंकि वे आपके चेहरे को रूखा बना सकते हैं और शुष्कता बढ़ा सकते हैं। इसके बजाय, अधिक प्राकृतिक और नमीयुक्त फिनिश के लिए तरल और मलाईदार फाउंडेशन और क्रीम का विकल्प चुनें।

फाउंडेशन में तेल लगाएं:
अपने फाउंडेशन में फेस ऑयल की कुछ बूंदें मिलाकर रूखेपन से छुटकारा पाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाने से पहले तेल और फाउंडेशन को अच्छी तरह मिला लें। यह न केवल अतिरिक्त जलयोजन प्रदान करेगा बल्कि आपके मेकअप को अधिक चमकदार और दोषरहित फिनिश भी देगा।

चमकदार लुक के लिए हाइलाइटर का इस्तेमाल करें:
सर्दियों के मौसम में लिक्विड हाइलाइटर आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं। फाउंडेशन लगाने के बाद चमकदार चमक लाने के लिए अपने चेहरे के ऊंचे बिंदुओं पर लिक्विड हाइलाइटर का उपयोग करें। यह एक ओसदार और ताज़ा रूप पाने में मदद करता है, जिससे आपका मेकअप अधिक प्राकृतिक और कम सूखा दिखता है।

याद रखें, सर्दियों के दौरान परफेक्ट मेकअप लुक की कुंजी जलयोजन और चमक पर ध्यान देना है। इन टिप्स को अपनी दिनचर्या में शामिल करके आप सबसे ठंडे मौसम में भी एक बेदाग और चमकदार मेकअप लुक पा सकती हैं।

रोजाना करी पत्ता खाने से शरीर पर पड़ता है ऐसा असर, जानें इसके फायदे और नुकसान

प्रेग्नेंसी में उल्टी से हो गए हैं परेशान तो इन घरेलू नुस्खों से पाए राहत

क्या आप भी रोज खा रहे हैं करी पत्ता, तो जान लीजिए इसके नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -