घर के अंदर रखें ये 3 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी
घर के अंदर रखें ये 3 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी
Share:

वित्तीय तनाव के समय में, अपने घर की सीमा के भीतर फेंगशुई सिद्धांतों को शामिल करना फायदेमंद साबित हो सकता है। फेंगशुई, एक प्राचीन चीनी प्रथा, समृद्धि और खुशहाली को आमंत्रित करने के लिए ऊर्जा के सामंजस्य में विश्वास करती है। यहां, हम फेंग शुई के तीन प्रमुख तत्वों का पता लगाते हैं - लाफिंग बुद्धा, बांस का पेड़ और कछुआ - प्रत्येक सकारात्मक ची और वित्तीय स्थिरता को आकर्षित करने के लिए माना जाता है।

लाफिंग बुद्धा:-
फेंगशुई के मुताबिक, घर में लाफिंग बुद्धा को रखना बहुत अधिक शुभ माना जाता है. घर में खुशहाली आती है. फेंगशुई के मुताबिक, जिस घर में लाफिंग बुद्धा रखे हों, वहां हमेशा गुडलक एवं सकारात्मक ऊर्जा अपने साथ लाते हैं. हालांकि, बस यह ध्यान रहे कि लाफिंग बुद्धा को घर के ऐसे कोने में जगह दें, जहां बाहर से आने वाले की घुसते ही उस पर नजर पड़े.

बैंबू ट्री
घर में बैंबू ट्री यानी बांस का पौधा रखना भी बहुत अधिक शुभ माना जाता है. बांस का पौधा रखने से आर्थिक तंगी दूर होती है. जिस घर में यह पौधा लगा रहता है, वहां नकारात्मक ऊर्जा कभी टिक पाती है. मनुष्य जीवन में बहुत तरक्की करता है. वही बांस के पौधे को आप घर के ड्राइंग रूम में रख सकते हैं. वहीं इसे ऑफिस में भी रखा जा सकता है.

कछुआ
फेंगशुई कछुआ घर लाना शुभ माना जाता है. यह सकारात्मक ऊर्जा एवं लंबी आयु का प्रतीक माना गया है. फेंगशुई कछुए को घर या ऑफिस रखने से मान-सम्मान में वृद्धि होती है. मनुष्य को करियर में खूब तरक्की प्राप्त होती है.

सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि विश्व में भी विराजमान हैं भगवान शिव के भव्य मंदिर

महाशिवरात्रि से शुरू होने जा रहे है इन राशियों के अच्छे दिन

इन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है फरवरी का आखिरी सप्ताह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -