370 हटने के बाद शांति, निवेश और पर्यटकों को देख रहा कश्मीर: अमित शाह
370 हटने के बाद शांति, निवेश और पर्यटकों को देख रहा कश्मीर: अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद कश्मीर शांत, अच्छा कॉर्पोरेट निवेश और आगंतुकों की आमद का अनुभव कर रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संसाधनों के सबसे कुशल उपयोग की देखरेख की। 

यहां एचटी लीडरशिप समिट में अपने मुख्य भाषण के दौरान, शाह ने कहा कि देश ने सुरक्षा बलों द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के साथ "अपने घर में हमला" करके पाकिस्तान के सीमा पार आतंकवाद का मजबूती से जवाब दिया था।

किसी ने नहीं सोचा था कि अनुच्छेद 370 और 35A को हटाया जा सकता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह 2019 में किया गया था। "मैं बता सकता हूं कि अब कश्मीर में शांति है, निवेश बह रहा है और पर्यटक आ रहे हैं।" उन्होंने कहा  देश के साथ एकजुटता से खड़े होने के लिए कश्मीर उत्तरोत्तर सामान्य स्थिति में लौट रहा है।

शाह ने कहा, "भारतीय अर्थव्यवस्था वर्तमान में दुनिया में सबसे तेज गति से बढ़ रही है।" शाह ने मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पहली बार है जब भारत की सुरक्षा नीति देश की विदेश नीति की "छाया से निकली" है। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले देश पिछले दस वर्षों से "नीतिगत ठहराव" की स्थिति में था।

मलेशिया ने 5551 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए

क्रिसमस तक, जर्मनी में कोविड-19 की लहर 'उच्च' तक पहुंच सकती है: मंत्री

कनाडा में कोविड-19 के मामले 1.8 मिलियन से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -