Share:
कर्नाटक उपचुनाव: राज्य की विधानसभा में भाजपा को मिला बहुमत, हार से दुखी सिद्धारमैया ने दिया इस्तीफा
कर्नाटक उपचुनाव: राज्य की विधानसभा में भाजपा को मिला बहुमत, हार से दुखी सिद्धारमैया ने दिया इस्तीफा

बेंगलुरु: कर्नाटक में आज 15 सीटों पर हुए उपचुनावों की मतगणना हो रही है, 6 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान में भाजपा बड़ी जीत की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार भाजपा 12 सीट, कांग्रेस 2 और 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीत चुके हैं, जबकि जेडीएस का खाता भी नहीं खुल पाया है, उपचुनाव में प्रचंड जीत के बाद जहां भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस खेमा मायूस है।

कर्नाटक विधानसभा उपचुनावों में मिली शिकस्त के बाद सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता के पद से त्यागपत्र दे दिया है, मीडिया से बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि वो इस हार की जिम्मेदारी लेते हैं और जनादेश का आदर करते हैं, उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहुंचा दिया है। उपचुनाव के परिणाम के बाद भाजपा को विधानसभा में पूर्ण बहुमत प्राप्त हो गया है, विधानसभा के आंकड़ों पर निगाह दौड़ाएं तो 222 सदस्यीय विधानसभा में अब भाजपा के 117 विधायक हो गए हैं, वहीं कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस के पास 34 MLA हैं, जबकि तीन विधायक निर्दलीय हैं। 

आपको बता दें कि बहुमत के लिए 112 विधायकों की आवश्यकता होती है और अब भाजपा के पास बहुमत से 5 विधायक ज्यादा हैं। इस जीत के बाद सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जीतने वाले 12 उम्मीदवारों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा, 11 मंत्री बनाने में कोई परेशानी नहीं है, मैं अगले 3-4 दिनों में दिल्ली जाऊंगा और इस सम्बन्ध में चर्चा करूँगा, मैं खुश हूं कि इतना अच्छा जनाधार मिला है।

फिदायीन हमलावर ने सुरक्षा नाके में टकरा दी विस्फोटकों से भरी कार, धमाके में 8 जवान शहीद

बोकारो में गरजे पीएम मोदी, कहा- 19 साल का हो गया झारखंड, इसके भविष्य पर आपको लेना है फैसला

अमेरिका में पाक समर्थित आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -