हमें आजादी महात्मा गांधी के गीतों से नहीं बल्कि चंद्रशेखर आजाद के बलिदानों से मिली है

हिसार: केंद्र में मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की ड्यूटी हरियाणा में लगीं. इस मौके पर बिना सोचे बोलने वाले विजयवर्गीय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर ही विवादित बयान दे डाला. हिसार में हुए विकास पर्व के कार्यक्रम में उन्होने गांधी के बारे में कहा कि देश को आजादी गांधी पर बने गीत ने नहीं दी।

हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल से नहीं मिली बल्कि भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव और चंद्रशेखर आजाद जैसे शहीदों के बलिदान से मिली है. आगे विजयवर्गीय ने कहा कि जब देश गुलाम था तो क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी. आजादी के बाद जनसंघ का गठन हुआ और बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है।

कांग्रेस पर परोक्ष रुप से हमला बोलते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि जो लोग सत्‍ता में नहीं है वो कभी आरक्षण के नाम पर तो कभी किसी और मुद्दे पर दंगे करवा रहे हैं. पीएम की तारीफ करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि एक वक्त था, जब भारत का पीएम विदेश यात्रा पर जाता था, तो लगता था भीख का कटोरा लेकर जा रहा है।

लेकिन आज देश के पीएम जाते है, तो देश की शक्ति और तकनीक लेकर जाते है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि लंबे समय तक देश पर राज करने वालों को सत्‍ता से दूरी हजम नहीं हो रही इसलिए आरक्षण और अन्‍य मुद्दों पर दंगे करवा रहे हैं।

जिस देश के युवा पहले भारत माता की जय के नारे लगाते थे वो आजकल विश्‍वविद्यालयों में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और राहुल गांधी उन्‍हें संरक्षण दे रहे हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -