UPSC में निकली नौकरियां, आवेदन शुल्क मात्र 25 रुपये

UPSC में निकली नौकरियां, आवेदन शुल्क मात्र 25 रुपये
Share:

सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. संघ लोक सेवा आयोग में कई पदों पर वेकेंसी निकली हैं, हालांकि इन नौकरियों के लिए अलग अलग योग्‍यताएं निर्धारित की गईं हैं. यदि आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर पूरी डिटेल्‍स चेक कर सकते हैं. पूरी जानकारी के बाद ही इन पदों पर आवेदन करें.

पदों का विवरण:-
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से कुल 322 पदों पर वेकेंसी निकाली हैं. इसके अंतर्गत डिप्‍टी सुपरीटेंडिंग आर्कोलॉजिकल केमिस्‍ट, डिप्‍टी सुपरीटेंडिंग आर्कोलॉजिस्‍ट, सिविल हाइड्रोग्राफिक ऑफिसर के पद शामिल हैं. इसके अलावा अलग अलग विषयों के लिए स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर की वेकेंसी भी निकली हैं.

आवश्यक योग्यता:-
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के इन पदों के लिए अलग अलग योग्‍यताएं तय की गईं हैं. जैसे डिप्टी सुपरिंटेंडिंग आर्कियोलॉजिक केमिस्ट के पद के लिए बैचलर डिग्री, डिप्टी सुपरिंटेंडिंग आर्कियोलॉजिस्ट के लिए मास्टर डिग्री मांगा गया, तो वहीं स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 असिस्टेंट प्रोफेसर (फोरेंसिक मेडिसिन) के लिए कैंडिडेट्स के पास MBBS डिग्री होना चाहिए. इसी प्रकार स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 असिस्टेंट प्रोफेसर (जनरल मेडिसिन) के लिए भी MBBS होना आवश्यक है.

आयु सीमा:-
UPSC की इन नौकरियों के लिए उम्मीदवार की आयु 35 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. दरअसल, यूआर/ईडब्ल्यूएस के लिए आयुसीमा 35 वर्ष और OBC के लिए 38 वर्ष रखी गई है. एससी/एसटी के लिए 40 वर्ष एवं पीडब्ल्यूडी के लिए 45 साल की आयु तय की गई है.

आवेदन शुल्क:-
UPSC के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 25 रुपए फीस देनी होगी, वहीं
एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए यह बिल्‍कुल फ्री है.

यहां देखें पूरा नोटिफिकेशन 

चयन प्रक्रिया:-
UPSC की भर्तियों के लिए अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले प्रीलिम्स एग्जाम देना होगा. फिर मेंस की परीक्षा होगी फिर पीईटी, पीएसटी और इंटरव्‍यू होंगे. अंतिम चरण में जीडी होगा.

IWAI में निकली कई पदों पर नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

इंडियन ऑयल में नौकरी पाने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन

NHAI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 90000 तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -