जेट एयरवेज के बंद होने का हवाई यात्राओं पर पड़ा असर, महंगे हुए टिकट
जेट एयरवेज के बंद होने का हवाई यात्राओं पर पड़ा असर, महंगे हुए टिकट
Share:

नई दिल्ली : देश में घरेलू मार्गों पर चलने वाली एयरलाइंस खासकर जो गैर-महानगरों के बीच चलती हैं, उनके किराए पर जेट एयरवेज की उड़ानों का बंद होने का असर पड़ा है। इन मार्गो पर हवाई टिकटों की औसत कीमतों में 10 से 15 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है, जबकि स्पाइसजेट और इंडिगो जैसी एयरलाइनों ने अपनी अतिरिक्त क्षमता का इस्तेमाल किया है।

मानसून की सकारात्मक भविष्यवाणी के बाद शेयर बाजार को मिली मजबूती

इतना महंगा हुआ किराया 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, "औसत किराया महंगा हो गया है, जो कि करीब 10 से 15 फीसदी महंगा है। पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र के दिग्गज समूह के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि छोटे मार्गो जैसे दिल्ली-देहरादून पर किराए बढ़ गए हैं, जिसका कारण लंबा सप्ताहांत होना भी है। हालांकि क्षमता को शामिल करने के साथ किराए सामान्य स्तर पर लौट रहे हैं।

कंपनियों के तिमाही परिणामों पर निर्भर करेगा, निवेशकों का रुख

यह है पूरा मामला 

इसी के साथ उन्होंने कहा, "आने वाले हफ्तों में स्पाइसजेट और एयर इंडिया अपनी अतिरिक्त क्षमता का उपयोग करेंगी। उसके बाद किराए में कमी आएगी।गंभीर तरलता संकट का सामना करते हुए, जेट एयरवेज ने इस सप्ताह अपने पूरे परिचालन को निलंबित कर दिया, जिससे क्षमता में भारी कमी आई। एयरलाइन ने 17 अप्रैल को आधिकारिक बयान में कहा, "चूंकि किसी भी कर्जदाता या किसी भी अन्य स्त्रोत से कोई भी आपात निधि नहीं आ रही है, इसलिए एयरलाइन परिचालन जारी रखने में सक्षम नहीं है। इसलिए तुरंत प्रभाव से जेट एयरवेज अपने सभी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को बंद कर रही है।

सरकार ने इतने दिन और बढ़ाई जीएसटीआर-3बी भरने की समय सीमा

जेट एयरवेज के 100 पायलटों समेत 500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी देगा स्‍पाइसजेट

वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला जेट एयरवेज का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -