JEE 2018: ऑनलाइन परीक्षा देने वाले छात्रों को मिलेगी यह सुविधा
JEE 2018: ऑनलाइन परीक्षा देने वाले छात्रों को मिलेगी यह सुविधा
Share:

कोटा: वर्ष 2018 में आयोजित होने वाली जेईई एडवांस परीक्षा में छात्रों को इस बार पहले के मुकाबले कई सुविधाएं प्राप्त होगी. ऑफलाइन मोड एग्जाम में एक बार ओएमआर शीट में उत्तर बदला नहीं जा सकता है, जबकि ऑनलाइन एग्जाम में स्टूडेंट्स उत्तर को कई बार मनमुताबिक बदल सकते हैं. साथ ही अगर स्टूडेंट ने कोई सवाल रिवीजन के लिए रखा और समय समाप्त होने तक वह उसमें बदलाव नहीं किया तो वह सवाल ऑटोमैटिकली सेव होकर सबमिट हो जाएगा. 

हाल ही में पहली बार जारी किये गए ऑनलाइन मॉक टेस्ट पेपर के अधिकांश फीचर एडवांस एग्जाम की तरह ही हैं. इस मॉक टेस्ट में छात्रों को 180 मिनट का समय दिया जाएगा.180 मिनट का समय पूर्ण होते ही पेपर स्वतः सबमिट हो जाएगा. साथ ही अगर इस दौरान कोई तकनीकी खामी आती हैं, तो समय रूक जाएगा और समस्या के समाधान के बाद समय वापस चालू हो जाएगा. आपको बता दे कि, यह परीक्षा इंजीनियरिंग की सबसे कठिन परीक्षाओं में  से एक मानी जाती है. इसके लिए ऑनलइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. जो कि 1 जनवरी 2018 तक चलेगी. परीक्षा ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनो मोड में आयोजित होगी.   

पासवर्ड के रूप में जन्मतारीख...
एग्जाम के दौरान छात्रों का लॉग इन आईडी उनका रोल नंबर होगा. वहीं, पासवर्ड के रूप में छात्रों को अपनी जन्मतारीख दर्ज करनी होगी. 

इन कोर्सेस में है करियर की अपार संभावनाएं

भारतीय वायु सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन

यूनियन बैंक में निकली भर्ती, 45000 रु होगी सैलरी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -