जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने भेजा मोदी को न्योता
जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने भेजा मोदी को न्योता
Share:

दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नाम से जाने जानी वाली दिल्ली स्थित यूनिवर्सिटी ने हाल ही में इस वर्ष  के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि की भूमिका के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण भेजा है. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा अभी तक इस बारे में कोई सूचना नही दी गयी है.

मोदी जी को आमंत्रित करने के लिए यूनिवर्सिटी के कुछ शिक्षक और स्टूडेंट्स विरोध भी कर रहे है. नरेंद्र मोदी ने बटला हाउस एनकाउंटर के मामले में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के विरोध में बयान दिया था.

बटला हाउस एनकाउंटर में शामिल आतंकवादियो का शुल्क वहन करने के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने अपराधियो का समर्थन किया था. जिसके बाद गुजरात में मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि ऐसे लोगो को डूब मारना चाहिए, जो आतंकवादियों का साथ दे रहे है, और उनका खर्च उठाने को तैयार है. मोदी का यह बयान तब आया था जब तत्कालीन कुलपति मुशीरूल हसन ने कहा था कि विश्वविद्यालय अपने दो विद्यार्थियों के लिए कानूनी सहायता देगा जिन्हें आतंकवादी गतिविधियों में संदिग्ध रूप से संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया था.

इस विश्विद्यालय में कई बड़ी हस्तिया दीक्षांत समारोह में शामिल हो चुकी है. पिछले वर्ष राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी इसके मुख्य अतिथि रह चुके है. प्रधानमंत्री कार्यालय से सूचना मिलने के बाद प्रधानमंत्री के आने की पुष्टि हो जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -