जैगुआर लैंड रोवर ने दर्ज किया बड़ा मुनाफा
जैगुआर लैंड रोवर ने दर्ज किया बड़ा मुनाफा
Share:

नई दि‍ल्ली : पिछली तिमाही मे ऑटो इंडस्ट्रीज मे हर कंपनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रोथ दर्ज की है. इसी क्रम मे लग्जरी कार निर्माता कंपनी जैगुआर लैंड रोवर की रि‍टेल सेल्सक 2017-18 में 1.7 फीसद का इजाफा हुआ, कंपनी ने इस दौरान कुल 6,14,309 यूनि‍ट्स बेचीं. कंपनी के मुताबिक सेल्स में मिली ग्रोथ की मुख्य वजह नए मॉडल्सं का लॉन्च होना है, कंपनी ने रेंज रोवर लेवार और नई लैंड रोवर डि‍स्क्वरी को हाल ही में लॉन्च किया था.

कोम्पनी के एक अधिकारी के अनुसार, चौथी तिमाही क्वार्टर में यूके में जैगुआर लैंड रोवर की बिक्री में 7.8 फीसद की गि‍रावट दर्ज हुई कंपनी ने इस दौरान 83,732 यूनि‍ट्स बेचीं जबकि यूरोप में बिक्री 3.8 फीसद गिरी, कंपनी ने कुल 1,72,709 वाहन बेचें. कंपनी के मुताबिक वित् वर्ष के दौरान वि‍देशी बाजारों में सेल्सं बढ़ी है. चीन में कंपनी की सेल्स 19.9 फीसदी, नार्थ अमेरि‍का में 4.7 फीसदी और दूसरे वि‍देशी बाजारों में उसकी बिक्री में 3.4 बढ़ी है.

यूके और यूरोप में गिरी बिक्री पर कंपनी के बताया कि यूके और यूरोप मार्किट में डीजल की डि‍मांड कम होने की वजह से हमारी बिक्री में कमी आई है लेकिन जैगुआर की रि‍टेल सेल्सू 1 फीसदी बढ़कर 1,74,560 यूनि‍ट्स रही जबकि‍ लैंड रोवर की रि‍टेल सेल्सर 2 फीसदी बढ़कर 4,39,749 यूनि‍ट्स रही. गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति के पहले विभिन्न ऑटो कंपनियों द्वारा जारी तिमाही रिपोर्ट मे ग्रोथ दर्ज किये जाने की बात सामने आयी थी जिसमे यह भी कहा गया था कि कंपनियो ने अपने विभिन्न मॉडल की सेल मे भी इजाफा दर्ज किया है.  

 

अब नहीं मिलेगा बजाज पल्सर का ये मॉडल

यामाहा ने लांच किए 7 नए रंग में फैसिनो के मॉडल

बजाज ने बंद किया एवेंजर का प्रोडक्शन जानें वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -