Share:
छठीं बार सीएम पद की शपथ लेंगी जयललिता !
छठीं बार सीएम पद की शपथ लेंगी जयललिता !

चेन्नई : देश के कई राजनेताओं का मानना है कि तमिलनाडु की जनता किसी भी एक पार्टी को लंबे समय तक राज्य में बने नहीं रहने देती है, लेकिन तमिलनाडु की छठीं बार मुख्यमंत्री बनने जा रही जे जयललिता ने इस बात को झूठला दिया है।

सोमवार को तमिलनाडु में जयललिता मुख्यमंत्री पद और गरिमा की शपथ लेंगी। सीएम के रुप में लगातार अपनी दूसरी पारी खेलने जा रही जयललिता के साथ उनके कैबिनेट के 28 मंत्री भी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह मद्रास यूनिवर्सिटी के शताब्दी ऑडिटोरियम में होगा।

जयललिता राज्यपाल के रोसैया से पहले ही मुलाकात कर चुकी है। इसके बाद गवर्नर ने भी उन्हें सरकार बनाने का आमंत्रण दे दिया है। राजभवन की ऑफिशियल रिलीज के मुताबिक जयललिता ने रोसैया को कैबिनेट में शामिल मंत्रियों की भी लिस्ट सौंपी। इसे गवर्नर ने अप्रूव कर दिया।

जयललिता अपने पास होम डिपार्टमेंट समेत ऑल इंडिया सर्विसेस रखेंगी। पन्नीरसेल्वम के पास फाइनेंस मिनिस्ट्री रहेगी। साथ ही उनके पास पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स डिपार्टमेंट भी रहेगा। 3 महिलाओं को भी कैबिनेट में जगह दी गई है।

जयललिता से 32 साल पहले एम जी रामचंद्रन लगातार तीन बार तमिलनाडु के सीएम रह चुके है। इसके बाद अब जयललिता लगातार दूसरी बार सीएम बनने जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -