Share:
भ्रम फैलाया जा रहा है कि सरकार सब्सिडी खत्म करने वाली हैः राजनाथ सिंह
भ्रम फैलाया जा रहा है कि सरकार सब्सिडी खत्म करने वाली हैः राजनाथ सिंह

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी को खत्म करने का भ्रम फैलाया जा रहा है। लेकिन सच यह है कि यह सरकार सबसे अधिक अनुदान दे रही है। राजधानी में उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं के बीच रसोई गैस कनेक्शन वितरित करने के बाद ये बातें कही।

राजनाथ ने कहा कि कभी-कभी लोग भ्रम पैदा करने की कोशिश करते है कि सरकार सब्सिडी खत्म कर रही है। हम आपको बता दें कि मोदी सरकार पिछली सरकार से अधिक सब्सिडी दे रही है। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में केन्द्र सरकार दो लाख 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सब्सिडी देगी।

अपनी सरकार की सोच के बारे में बताते हुए गृह मंत्री ने कहा कि गैस सिलिण्डर के माध्यम से नहीं बल्कि गैस पाइपलाइन के जरिये सीधे लोगों के घरों तक गैस पहुंचाई जाए। हमें खुशी है कि ऑयल कॉरपोरेशन इस काम को शुरू कर चुका है।

उड़ीसा के पारादीप से गैस चलेगी और बंगाल, बिहार और झारखंड तक जाएगी। जैसे पानी-बिजली का कनेक्शन है, वैसे ही गैस का भी होगा। उन्होने कहा कि पांच करोड़ गैस कनेक्शन देने से सरकार पर 8000 करोड़ रुपए का खर्च बढ़ेगा। मोहनलालगंज से बीजेपी के सांसद कौशल किशोर ने शिकायत करते हुए कहा कि गैस एजेंसी के संचालक उज्ज्वला योजना के उद्देश्यों पर आघात कर रहे हैं।

वे कनेक्शन लेने के लिए पहुंचने वाले हर व्यक्ति से 1600 रुपये ले रहे हैं और किस्त व्यवस्था का लाभ भी नहीं दे रहे हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के राज्य संयोजक अविनाश वर्मा ने बताया कि इस योजना के तहत राज्य में 3 लाख 10 हजार कनेक्शन दिए जा चुके है। जुलाई के अंत तक 10 लाख कनेक्शन दिए जाएंगे। इस मैौके पर 150 गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -