हमास के चंगुल से 4 बंधकों को छुड़ा लाइ इजराइली सेना, मेडिकल सेंटर में किया शिफ्ट
हमास के चंगुल से 4 बंधकों को छुड़ा लाइ इजराइली सेना, मेडिकल सेंटर में किया शिफ्ट
Share:

गाजा: इजरायली सेना ने घोषणा की है कि हमास द्वारा बंदी बनाए गए चार इजरायली नागरिकों को इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शनिवार को एक विशेष अभियान के बाद मध्य गाजा पट्टी से बचा लिया। बचाए गए बंधकों की पहचान नोआ अर्गामानी (25), अल्मोग मीर जान (21), एंड्री कोज़लोव (27) और श्लोमी ज़िव (40) के रूप में हुई है। उन्हें 7 अक्टूबर, 2023 को रीम के दक्षिणी समुदाय के पास सुपरनोवा संगीत समारोह के दौरान हमास के आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था।

बताया गया है कि सभी चार बंधकों की हालत अच्छी है और उन्हें आगे की चिकित्सा जांच के लिए शीबा तेल-हाशोमर मेडिकल सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है। आईडीएफ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "नोवा संगीत समारोह से हमास द्वारा अपहरण किए जाने के बाद नोआ अरगामानी (25), अल्मोग मीर जान (21), एंड्री कोजलोव (27) और श्लोमी जिव (40) को आईडीएफ, आईएसए और इजरायल पुलिस द्वारा नुसेरात के मध्य में दो अलग-अलग स्थानों से एक विशेष अभियान में बचाया गया।" इज़रायली सेना ने "बंधकों को घर वापस लाने" के अपने प्रयास जारी रखने की कसम खाई है।

रिपोर्ट के अनुसार, विशेष बलों ने गाजा के नुसेरात में हमास के दो ठिकानों पर एक साथ छापा मारकर बंधकों को बचाया। एक स्थान से अरगामनी को बचाया गया, जबकि दूसरे स्थान पर मीर जान, कोज़लोव और ज़िव को पाया गया। 25 वर्षीय चीनी मूल की इजरायली नागरिक अर्गामनी को भी इस उत्सव से अगवा कर लिया गया। वीडियो फुटेज में, जिसकी पुष्टि उसके पिता याकोव अर्गामनी ने इजरायल के चैनल 12 पर की, उसे मोटरसाइकिल पर ले जाते हुए दिखाया गया है, जबकि वह चिल्ला रही है, "मुझे मत मारो।"

ताजा फुटेज में अरगामनी को अपने पिता से मिलते हुए, मुस्कुराते हुए और वाहन में सवार होकर उन्हें गले लगाते हुए दिखाया गया है। यह दृश्य शनिवार को बचाव अभियान की खबर के तुरंत बाद प्रसारित किया गया था। इजराइल-हमास संघर्ष के नौवें महीने में प्रवेश करने के साथ ही, शुक्रवार को IDF ने गाजा में संयुक्त राष्ट्र द्वारा संचालित एक स्कूल पर हमला किया। इजराइली सेना ने कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने तीन कक्षाओं में नौ 'आतंकवादियों' को मार गिराया, जहाँ हमास और इस्लामिक जिहाद के लगभग 30 आतंकवादी छिपे हुए थे।

'गन्ना पेराई से पहले करें बकाए का भुगतान..', सीएम योगी के सख्त निर्देश

MBA पेपर लीक मामले में इंदौर पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा, जांच जारी

'गलत इरादे से घृणा फैलाने के लिए किया ये सब..', का बा फेम नेहा राठौर को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -