दक्षिणी गाजा के रिहायशी ब्लॉक में इजराइल की एयर स्ट्राइक, 47 लोगों की मौत, कई घायल

दक्षिणी गाजा के रिहायशी ब्लॉक में इजराइल की एयर स्ट्राइक, 47 लोगों की मौत, कई घायल
Share:

यरूशलम: गाजा संघर्ष में हिंसा के नवीनतम दौर में, क्षेत्र के दक्षिणी हिस्से में आवासीय भवनों पर इजरायली हवाई हमलों के कारण 47 लोगों की जान चली गई। इज़रायली सेना ने पहले ही नागरिकों को स्थानांतरित होने की चेतावनी दी थी क्योंकि वे दक्षिणी क्षेत्र में हमास के खिलाफ हमले की तैयारी कर रहे थे। समवर्ती रूप से, इजरायली सैनिकों को गाजा शहर के शिफा अस्पताल परिसर में काम करने की सूचना मिली थी, जिसका उद्देश्य हमास आतंकवादी समूह से संबंधित भूमिगत बुनियादी ढांचे को उजागर करना था।

7 अक्टूबर को हमास द्वारा शुरू किए गए संघर्ष के परिणामस्वरूप इज़राइल में लगभग 1,200 लोग हताहत हुए, जबकि 240 बच्चों को गाजा में बंधक बना लिया गया। मरने वालों में 52 इजरायली सैनिक और 11,500 से अधिक फिलिस्तीनी शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र की फिलिस्तीनी शरणार्थी एजेंसी ने उत्तर में एक स्कूल में अतिरिक्त हताहतों की सूचना दी, जो विस्थापित नागरिकों को आश्रय प्रदान कर रहा था। फिलिस्तीनी अधिकारियों के पहले के आरोपों में दावा किया गया था कि इजरायली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अल-शिफा अस्पताल से अधिकांश कर्मचारियों, मरीजों और विस्थापित व्यक्तियों को जबरन बाहर निकाला, जिससे उन्हें पैदल ही दक्षिण की ओर खतरनाक यात्रा पर जाना पड़ा।

हालाँकि, इज़रायली बलों ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि निकासी स्वैच्छिक थी। अल शिफा अस्पताल पर कब्ज़ा उत्तरी गाजा में इजरायली हमले का हिस्सा था, अधिकारियों का दावा था कि इसमें एक भूमिगत हमास कमांड सेंटर था।

दुबई में भारी बारिश से सड़कें बनी तलाब, तैरते दिखे वाहन, देखें Video

'हम 7 अक्टूबर जैसा हमला बार-बार करेंगे..', आयरलैंड में यहूदी छात्र को मुस्लिम छात्रों ने धमकाया, फिलिस्तीन के समर्थन में हो रही थी बहस

गाज़ा और फिलिस्तीन के समर्थकों पर एक्शन ले रहा सऊदी अरब, लोग बोले- सैनिक आए, और हमें पकड़ लिया..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -