कनाडा में हमले के लिए सक्रिय हुए ISIS के आतंकी
कनाडा में हमले के लिए सक्रिय हुए ISIS के आतंकी
Share:

ओटावा : एक बार फिर इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक विश्व में सक्रिय हो गया है। इस बार आईएसआईएस के आतंकियों ने कनाडा के कई शहरों में आतंकी हमलों की चेतावनी दी है। प्रशासन द्वारा कहा गया कि कनाडा के प्रशासन और सेना को सावधानी रखने की जरूरत है। आतंकी हमलों की आशंका के चलते वहां के प्रशासन द्वारा कहा गया कि जनसुरक्षा को लेकर वे ध्यान दे रहे हैं। जनसुरक्षा मंत्री राल्फ गूडेल द्वारा संसद के बाहर संवाददाताओं को यह भी कहा गया कि इस समय कुछ नया नहीं है।

मगर कनाडा में सुरक्षा के हालातों को प्रभावी किए जाने की जरूरत है। यहां पर अलर्ट की स्थिति में किसी तरह के बदलाव की जरूरत नहीं है। उनका कहना था कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। इन स्थितियों को बदले जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वे निश्चितरूप से कनाडा के लोगों को इस बारे में जानकारी देंगे और आवश्यक कदम भी उठाऐंगे।

कनाडा के मंत्री ने आवश्यक बयान देते हुए कहा कि वे संदिग्ध जिहादियों की खोजबीन में लगे हुए हैं। इस तरह के अभियान के बाद एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध जिहादियों को लेकर उनके पास यह जानकारी है कि ये जिहादी आईएसआईएस समूह के हैं। इन आतंकियों को उत्तरी अमेरिका में हमला करने के लिए तैयार किया गया है।

इन हालातों के उपजने के बाद स्विट्ज़रलैंड के पत्रकारों द्वारा यह भी कहा गया है कि पुलिसिया दस्तावेज में जिनेवा, शिकागो और टोरंटो को संभावित निशाने के तौर पर आतंकी टारगेट कर सकते हैं। जिसके कारण सुरक्षा बलों को भी इन्हें सूचीबद्ध करना पड़ सकता है। उल्लेखनीय है कि ओटावा में एक इस्लामिक आतंकी ने सुरक्षाकर्मी को गोलीमार दी थी। इससे यह सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था। फिलहाल यहां पर सुरक्षा का अलर्ट है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -