ISIS चीफ बगदादी अभी भी जिन्दा, रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण हिल नहीं पा रहा

Apr 28 2015 10:52 PM
ISIS चीफ बगदादी अभी भी जिन्दा, रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण हिल नहीं पा रहा

मोसुल : अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमले में ISIS चीफ बगदादी की मौत की खबर सामने आई थी जो गलत साबित हो गई है। इस हमले में बगदादी बुरी तरह घायल हो गया था और खबरों के मुक़ाबिक अभी भी वह जिंदा है। सूत्रों ने दावा किया है। "सूत्रों का कहना है कि मार्च महीने में हवाई हमले में घायल बगदादी अभी भी जिंदा है, लेकिन रीढ़ की हड्डी में चोट की वजह से हिल नहीं पा रहा।"

गौरतलब है कि इस बीच संगठन के नए खलीफा के तौर पर मोसुल के पूर्व फिजिक्स टीचर अबु अला अफ्री को कमान सौंपी गई है। सूत्रों ने बताया की ISIS के सूत्रों ने भी बगदादी की मौत से इनकार किया है। रिपोर्टर के मुताबिक, मोसुल के एक अस्पताल में बगदादी का इलाज चल रहा है। खबरों के मुताबिक, इससे पहले एक अनाम सूत्र ने बताया था कि बगदादी उत्तरी इराक में निनेवाह प्रांत के अल बाज शहर में छिपा हुआ है।

सूत्र का कहना था कि बगदादी ने अल बाज शहर को इसलिए अपना ठिकाना चुना, क्योंकि वहां तक अमेरिकी सैनिकों की पहुंच नहीं है। सटीवी के मुताबिक, सूत्रों ने बगदादी के हवाई हमले में बुरी तरह घायल होने की भी पुष्टि की है, लेकिन उनका यह भी कहना है कि बगदादी प्राणघातक जख्मों से धीरे-धीरे उबर भी रहा है। हालांकि, अमेरिकी अधिकारियों ने अभी तक इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की है। पेंटागन के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमारे पास इस रिपोर्ट की पुष्टि करने के लिए अभी कुछ भी जानकारी नहीं है।"