Share:
IPL 2018 वीडियो : इन घटनाओं ने जब शर्म से झुका दिया आईपीएल का सर

आईपीएल का 11वां सीजन धूम-धाम और बेजोड़ प्रदर्शन के साथ हाल ही में 7 अप्रैल को शुरू हो चुका है. पहले ही मैच से लगातार आईपीएल हर वर्ष की तरह दर्शकों से जमकर वाहवाही लूटते हुए नजर आ रहा है. आईपीएल जितना अपनी प्रसिद्धि के लिए जाना जाता है, उतना ही वह अपनी शर्मनाक घटनाओं के लिए भी मशहूर है. आज हम आपसे आईपीएल इतिहास की 4 ऐसी घटनाओं के बारे में चर्चा करेंगे जिन्होंने आईपीएल को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

रविंद्र जड़ेजा पर फेंका गया जूता...

हाल ही में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच मैच में एक ऐसी घटना ने जन्म लिया, जो इससे पहले आईपीएल इतिहास में कभी नहीं देखी गई थी. सीमा रेखा पर फील्डिंग कर रहे चेन्नई के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जड़ेजा पर दर्शकों के एक समूह ने जूते फेंक दिए थे, जिससे पूरे स्टेडियम में काफी सन्नाटा छा गया था. इसके साथ आईपीएल ने एक नई घटना को जन्म दिया. हालांकि इस हमले में जड़ेजा को कोई चोट नहीं आई थी. उन पर फेंका गया जूता उन्हें नहीं लगा था. 

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर लगा प्रतिबन्ध...

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की दो बड़ी टीम मानी जाती है. इन दिग्गज टीमों को उस समय काफी बड़ा झटका लगा था, जब साल 2015 में स्पॉट फिक्सिंग के लिए दोनों टीम पर 2 साल का प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. हालांकि इस 11वें सीजन से दोनों ही टीम ने आईपीएल में वापसी कर ली हैं. 

श्रीसंत का गाल और हरभजन का हाथ...

अपने पहले ही सीजन से आईपीएल का विवादों से नाता रहा है. साल 2008 में पहले सीजन में हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस की ओर से जबकि श्रीसंत पंजाब की ओर से खेले थे. मुंबई का यह पहले सीजन का तीसरा मैच था. तीसरे मैच के अंत के दौरान पंजाब के श्रीसंत पर मुंबई के हरभजन ने जोरदार तमाचा जड़ दिया था. यह घटना मैच ख़त्म होने के बाद खिलाड़ियों द्वारा हाथ मिलाये जाने के दौरान घटी थी. इसके बाद श्रीसंत मैदान पर रोने भी लगे थे. 

एक बार फिर श्रीसंत को झेलनी पड़ी भारी फ़जीहत...

IPL 2013 स्पॉट फिक्सिंग के चलते 16 मई को राजस्थान रॉयल्स की टीम के तीन खिलाड़ियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था. ये तीनों खिलाड़ी क्रमश: श्रीसंत, अंकित चवण और अजित चंदिला थे. आईपीएल में इस घटना को अंजाम देने के बाद इन तीनो ही खिलाड़ियों को BCCI ने हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. 

IPL 2018 LIVE : तीसरी हार, दिल्ली तैयार

IPL 2018 LIVE : मुंबई इंडियंस ने जीता 21 हजार बच्चों का दिल

IPL2018 में अब तक के जादुई आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -