अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सैंड आर्टिस्ट ने कुछ ऐसे दी शुभकामना
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सैंड आर्टिस्ट ने कुछ ऐसे दी शुभकामना
Share:

आप सभी जानते हैं दुनियाभर में 21 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. आज ये चौथी बार मनाया जा रहा है जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने 27 सितंबर 2014 को दुनियाभर में योग दिवस मनाने का ऐलान किया था. इस दिन को लोग बड़े ही उत्साह के मनाते हैं और सुबह जल्दी उठकर योग करते हैं और इस दिन को खास बनाते हैं. स्कूलों में भी इसे मनाया जाता है और सुबह सूर्य नमस्कार के साथ इसे किया जाता है. ऐसे ही कुछ आर्टिस्ट भी हैं जो अपनी कला को हर खास मौके पर उकेरता हैं. हम बात कर रहे हैं एक सैंड आर्ट की जिसे आर्टिस्ट ने बना कर खास तरीके से योग की शुभकामना दी है.

आपको बता दें इस आर्ट को सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने बनाया है जो बेहद ही खूबसूरत लग रहा है. इसे वो दुनिया को योग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. ये आर्ट आर्टिस्ट ने उड़िसा के पुरी बीच पर बनाया है. खास बात है इसमें पटनायक ने इसमें  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूएस राष्ट्रपति, चीन के प्रेसिडेंट, रूस के प्रेसिडेंट, नॉर्थ कोरियन लीडर किम जॉन्ग उन की तस्वीर बनाई जिसे आप बखूबी देख सकते हैं. 5 टन

रेत से बने इस आर्ट को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जो अब तक वायरल हो चुका है. आप देख ही सकते हैं इस आर्ट में साफ साफ चित्र दिखाई दे रहे हैं जो वाकई कमल के हैं. वहीं पीएम मोदी ने भी सभी को चौथे अंतर्राष्ट्रीय दिवस की शुभकामना दी है. इसके अलावा कई देशों में इसे मनाया जाता है और आज भी मनाया जा रहा है.

International Yoga Day: योगा से ही फिट और सेक्सी बनी रहती हैं बॉलीवुड की यह अभिनेत्रियां

International Yoga Day : टीवी की ये 6 अभिनेत्रियां हैं योगा की दीवानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -