खुफिया एजेंसियों को संदेह, आगरा के बहाने मथुरा में कर सकते है आतंकी हमला

Sep 04 2015 11:38 PM
खुफिया एजेंसियों को संदेह, आगरा के बहाने मथुरा में कर सकते है आतंकी हमला

लखनऊ: आगरा में फैले सांप्रदायिक तनाव और पहले की खुफिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि आतंकवादी मथुरा में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। उन्हें आशंका है कि जन्माष्टमी से पहले आगरा में तनाव का माहोल बनाकर राष्ट्र विरोधी अपवाद मथुरा की तरफ से सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं। इनका उद्देश्य मथुरा में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना हो सकता है।

केंद्रीय खुफिया एजेंसी उत्तरप्रदेश में आतंकी वारदात को लेकर जब भी संदेह जताती है, तब-तब उस सूचि में मथुरा और आगरा का जिक्र होता हैं। साथ ही लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी जैसे शहरों के नाम भी इस लिस्ट में होते हैं। उन्हें शक है कि पाकिस्तान से NSA स्तर की वार्ता रद्द होने और जम्मू में 2 जिंदा आतंकियों के पकड़े जाने के बाद वहां की खुफिया एजेंसी के गले में हड्डी अटकी हुई है।

इसके बाद से ही पाकिस्तान और उसके समर्थित गुट भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने की कोशिश में हैं। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां इस बात का अलर्ट भी जारी कर चुकी हैं कि उत्तरप्रदेश में सीधे घटना को अंजाम देने के बजाए जगह-जगह छोटे-छोटे मुद्दों को हवा देकर सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देंगे।