इंस्पेक्टर शावेज खान ने 20 लाख और क्रेटा कार की रिश्वत लेकर ATM हैकर्स को छोड़ा, कमिश्नर ने किया बर्खास्त
इंस्पेक्टर शावेज खान ने 20 लाख और क्रेटा कार की रिश्वत लेकर ATM हैकर्स को छोड़ा, कमिश्नर ने किया बर्खास्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर शावेज खान और हवलदार अमरीश यादव को ATM चोरों से घूस में बड़ी रकम और कार लेकर रिहा करने के आरोप में पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने मंगलवार (30 नवंबर) को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसके साथ इनकी संपत्ति की पड़ताल करने का भी आदेश दिया गया है। बता दें कि खान को इसी साल 15 अगस्त को पुलिस सम्मान से नवाज़ा गया था।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में ATM मशीन काटकर रुपये चुराने वाले गैंग के सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट किया गया था। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि अगस्त में भी इन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, किन्तु शावेज खान ने 20 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर उन्हें छोड़ दिया था। शावेज ने आरोपियों से 50 लाख रुपये मांगे थे। आरोपियों ने बताया कि अभी उनके पास इतने पैसे नहीं थे, उसके बाद वे रकम देने के लिए SOG के पुलिसकर्मियों को अपने घर लेकर आए। वहाँ शावेज खान को एक नई क्रेटा कार खड़ी नज़र आई, जिसका नंबर भी नहीं आया था। इसके बाद आरोपियों को धमकाकर कि यह कार ठगी के पैसे से खरीदी गई है, उसे खान अपने साथ ले आए।

घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस आयुक्त ने मामले की जाँच डीसीपी (क्राइम) अभिषेक को सौंपी, जिसमें इन दोनों आरोपियों की संलिप्तता पाई गई। जाँच में पुलिस ने CCTV फुटेज भी खंगाली है। गाजियाबाद में ATM हैक कर रुपये निकालने के मामले में पुलिस ने शाहनवाज, सगीर, मोहम्मद उमर, जमीर शेख और मेहराज को अरेस्ट किया था। शावेज खान की संलिप्तता सामने आने के बाद कमिश्नर ने SOG टीम को भंग कर दिया है और इसके सदस्यों की भूमिका की भी गहन छानबीन की जा रही है। इस टीम में 11 पुलिसकर्मी शामिल थे। इन सभी पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है। आरोपियों की संपत्ति की जाँच अपर पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) लव कुमार को सौंपी गई है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति पाए जाने पर आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

पुलिस ने खोली हथकड़ी तो भागा अपराधी, दौड़ते- दौड़ते हो गया बेहोश

गुरुग्राम के एक व्यक्ति ने जमीन विवाद को लेकर अपने पिता की हत्या की

टंकी पर चढ़ युवक कर रहा था कलाबाजी और फिसल गया पैर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -