इन्फोसिस का दूसरी तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 6.1 फीसदी बढ़ा
इन्फोसिस का दूसरी तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ  6.1 फीसदी बढ़ा
Share:

बेंगलुरु : आईटी क्षेत्र की प्रमुख कम्पनी इन्फोसिस का एकीकृत शुद्ध लाभ सितंबर की दूसरी तिमाही में 6.1 प्रतिशत की बढोतरी के साथ 3,606 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. बता दें कि बेंगलुर की इस कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 3,398 करोड रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

कम्पनी से मिली सूचना के अनुसार कम्पनी ने जुलाई-सितंबर तिमाही में उसकी एकीकृत आय 10.7 प्रतिशत बढकर 17,310 करोड रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 15,635 करोड रुपये थी.कंपनी का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में उसकी आमदनी स्थिर मुद्रा में 8-9 प्रतिशत बढेगी.रुपये में यह बढोतरी अनुमानत: 9.2 से 10.2 प्रतिशत तथा डालर मूल्य में 8.2 से 9.2 प्रतिशत होगी. इस साल यह दूसरा अवसर है जबकि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपनी आय के अनुमान को घटाया है.

इस बारे में इन्फोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने कहा कि हमें अनिश्चित बाहरी वातावरण का सामना करना पड रहा है. इसके बावजूद हमारा ध्यान अपनी रणनीति के क्रियान्वयन तथा अपने साफ्टेवयर सेवा माडल की रफ्तार बढाने पर है. चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के अपने प्रदर्शन तथा निकट भविष्य के अनिश्चित कारोबारी परिदृश्य के मद्देनजर हम अपनी आमदनी के अनुमान में संशोधन कर रहे हैं. वहीँ मुख्य वित्त अधिकारी एम डी रंगनाथ ने कहा कि परिचालन दक्षता में और सुधार से तिमाही के दौरान हमारा मार्जिन बढा है.

इनफ़ोसिस में नहीं होगी छंटनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -