खाद्य उत्पादों के कारण बढ़ी है महंगाई
खाद्य उत्पादों के कारण बढ़ी है महंगाई
Share:

महंगाई के मसले पर सरकार को आघात लगा है। दरअसल जुलाई माह में थोक महंगाई दर बढ़कर 23 माह की उंचाई पर पहुंच गई। दरअसल जुलाई माह में थोक महंगई दर बढ़कर 3.55 प्रतिशत पर पहुंच गई है। दूसरी ओर जून माह में थोक महंगाई दर 1.62 प्रतिशत हो गई थी। मई माह की थोक महंगाई दर 0.79 प्रतिशत से बढ़कर 1.24 प्रतिशत हो गई। दरअसल जुलाई माह में खाद्य सामग्रियों के दाम बढ़ गए और इस क्षेत्र में दिसंबर वर्ष 2013 के बाद महंगाई दर उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

इतना ही नहीं महीने दर महीने के आधार पर जुलाई माह में प्राइमरी आर्टिकल्स की महंगाई दर 5.5 प्रतिशत बढ़कर 9.38 प्रतिशत पर पहुंच गई है। महीने दर महीने महंगाई दर बढ़ती जा रही है। हालात ये है कि हर उपभोक्ता सामग्री में महंगाई दर बढ़ रही है। इस दौरान महंगाई द 5.97 प्रतिशत से बढ़कर 17.3 प्रतिशत हो गई।

महीने दर महीने के आधार पर जुलाई में अंडे, मांस और मछली की महंगाई दर 6.67 प्रतिशत से बढ़कर 7.49 प्रतिशत हो गई। दरअसल जुलाई में मैन्युफैक्चर्ड उत्पादों की महंगाई दर 1.17 प्रतिशत से बढ़कर 1.82 प्रतिशत हो गई। विशेषज्ञों का मानना है कि खाद्य वस्तुओं के कारण ही महंगाई बढ़ रही है। उनके दाम बढ़ते जा रहे हैं।

त्योहारी मांग बढ़ने से सोना -चांदी की चमक बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -