दक्षिण कोरिया में महंगाई 10 साल के उच्चतम स्तर पर

सियोल: दक्षिण कोरिया में मुद्रास्फीति की उम्मीदें इस महीने एक दशक से अधिक समय में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं, केंद्रीय बैंक के आंकड़ों ने बुधवार को खुलासा किया, जिससे ब्याज दर में वृद्धि के बारे में चिंताएं बढ़ गईं जो अनुमान से पहले हो सकती हैं।

बैंक ऑफ कोरिया के आंकड़ों के अनुसार, यह बताया गया है कि अगले वर्ष के लिए मुद्रास्फीति की भविष्यवाणी जून में 3.9% थी, जो पिछले महीने की तुलना में 0.6 प्रतिशत अंक की वृद्धि थी। इसने 2008 में प्रासंगिक डेटा संग्रह शुरू होने के बाद से सबसे तेजी से मासिक लाभ को चिह्नित किया और अप्रैल 2012 के बाद से दस से अधिक वर्षों में सबसे बड़ा था।

उच्च मुद्रास्फीति की उम्मीदों ने इस संभावना को बढ़ा दिया कि बैंक ऑफ कोरिया (बीओके) प्रत्याशित की तुलना में अधिक तेज़ी से दरों को बढ़ाएगा। पिछले साल अगस्त से, बीओके ने अपनी बेंचमार्क दर में पांच बार 25 आधार अंकों की वृद्धि की है। हालांकि बीओके ने 1999 के बाद से आधे प्रतिशत अंक से दरों में वृद्धि नहीं की है, लेकिन उम्मीदें बढ़ रही थीं कि यह जुलाई में ऐसा करेगा।

समग्र उपभोक्ता भावना सूचकांक (सीसीएसआई) जून में पिछले महीने से 6.2 अंक गिरकर 96.4 पर आ गया। फरवरी 2021 के बाद से, सूचकांक 100 से नीचे रहा है, यह दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में आशावादियों की तुलना में अधिक निराशावादी हैं। परिणाम निर्धारित करने के लिए 13 जून से 20 जून के बीच 2,500 परिवारों का एक सर्वेक्षण किया गया था।

Facebook और Instagram ने उठाया बड़ा कदम! भूलकर भी ना करें ये गलती वरना बेन हो जाएगा अकाउंट

मुकेश अंबानी की 'सुरक्षा' को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

चीनी राजदूत ने नाटो पर यूक्रेन युद्ध का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -