भारत के शेयर बाजार के बेंचमार्क ने बनाया नया रिकॉर्ड
भारत के शेयर बाजार के बेंचमार्क ने बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

भारत के शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांक नई चोटियों पर चढ़ गए क्योंकि तिमाही की कमाई के मौसम में सकारात्मक शुरुआत और इस सप्ताह राष्ट्र में टीकाकरण से बाहर रहने से सुधार हुआ। बीएसई सेंसेक्स 486.81 अंक या 1 प्रतिशत बढ़कर 49,269.32 पर और निफ्टी 137.50 अंक या 0.96 प्रतिशत बढ़कर 14,484.80 पर बंद हुआ। निफ्टी पर टाटा मोटर्स, HCL Tech, Infosys, HDFC और Wipro प्रमुख लाभ में थे, जबकि हारे हुए व्यक्ति Tata Steel, Bajaj Finance, Bajaj Finserv, Reliance Industries और L & T थे।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड की उम्मीदों पर खरा उतरने के बाद दोनों गेज, जो रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए, को प्रौद्योगिकी कंपनियों द्वारा बढ़ाया गया। निफ्टी आईटी इंडेक्स 3 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 2.6 फीसदी और एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स एक-एक फीसदी बढ़े। मेटल और पीएसयू बैंक सूचकांकों में एक प्रतिशत की गिरावट रही।

इसके अलावा, भारतीय रुपये ने अमेरिकी उपज में मजबूती के कारण एक बड़ी डिग्री गंवाने के बाद व्यापार के बाद के हिस्से में कुछ नुकसानों की वसूली की। इस बीच, अन्य स्थानों पर, यूरोपीय सूचकांक 0.70 प्रतिशत तक की हानि के साथ कमजोर कारोबार कर रहे थे।

भेल ने NALCO से Rs450-Cr ऑर्डर किया हासिल

अमेजन ने सेबी से भविष्य-रिलायंस सौदे की समीक्षा स्थगित करने का किया आग्रह

भारतीय इस्पात की कीमतें उत्तर की ओर से पकड़ रही है तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -