Share:
भारत की शान, मैरी कॉम- प्रभुदेवा
भारत की शान, मैरी कॉम- प्रभुदेवा

बॉलीवुड अभिनेता- फिल्म निर्माता प्रभुदेवा इन दिनों जमकर सुर्खियों बटोर रहे है. बता दे कि, हाल ही में प्रभुदेवा ने पांच बार विश्व चैंपियन रहीं एम.सी. मैरी कॉम से मुलाकात की और उन्हें 'भारत की गौरव' बताया. यही नहीं बल्कि उन्होंने मैरी कॉम के साथ एक तस्वीर साझा की और इसके साथ लिखा, "'भारत की गौरव' के साथ - 'मैग्नीफिसेंट मैरी' मैरी कॉम, उनका सब कुछ जादुई हैं."

प्रभुदेवा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर डांस कोरियोग्राफर की थी. लेकिन बाद में उन्हें अभिनय करने का चस्का लगा जिसके बाद उन्होंने 1994 में फिल्म 'इंदु' की. इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री रोजा नजर आयीं थी. देवा ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान तमिल, तेलुगु, कन्नड़, हिंदी की कई फिल्मों में काम किया हैं. ख़ास बात यह है कि, उन्हें उसके लिए कई अवार्ड से भी नवाजा गया गया हैं. उनकी बेहतरीन डांसिंग शैली के लिए उन्हें दो बार राष्ट्रिय पुरुस्कार से भी नवाजा जा चुका हैं.

वही बात करे मैरी कॉम की तो वह किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है. बता दे कि, महिला मुक्केबाजी की दुनिया में मैरी कॉम भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में धूम मचा चुकी हैं. ख़ास बात तो यह है कि, पांच बार ‍विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता की विजेता रह चुकी मैरी कॉम अकेली ऐसी महिला मुक्केबाज़ हैं जिन्होंने अपनी सभी 6 विश्व प्रतियोगिताओं में पदक जीता है.

ये भी पढ़े

Birthday Special : 45 की उम्र में भी John है बेहद Hot

Birthday Special : कॉमेडियन एक्टर के रूप में जाने जाते हैं रितेश देशमुख

फिर लौटेंगे 'पार्टनर' के प्रेम और भास्कर

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -