इंडियन क्रिकेटर मिताली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बन गई दुनिया की पहली क्रिकेटर?
इंडियन क्रिकेटर मिताली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बन गई दुनिया की पहली क्रिकेटर?
Share:

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने महिला वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 71 रन के शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है. मिताली इंटरनेशनल महिला क्रिकेट में लगातार 7 अर्धशतक जड़ने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर बन गई है. इतना ही नहीं, मिताली ने इस रिकॉर्ड में क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है.

कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला था जिसे भारतीय टीम ने 35 रनो से जीत लिया. इस मुकाबले में कप्तान मिताली राज ने 71 रन की पारी खेली. मिताली की यह लगातार सातवीं फिफ्टी थी. वे अंतरराष्ट्रीय महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी बनाने वाली क्रिकेटर बन गई. वनडे में लगातार सबसे ज्यादा फिफ्टी जावेद मियांदाद के नाम हैं, जिन्होने लगातार 9 पारियों में अर्धशतक जड़ा. वही भारतीय टीम की तरफ से सचिन ने सबसे ज्यादा लगातार फिफ्टी लगाई है.

गौरतलब है भारतीय महिला टीम ने महिला वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के सामने 35 रन से जीत दर्ज़ की. भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम 246 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत की तरफ से राउत (86), स्मृति मंधना ने (90) और मिताली राज ने शानदार 71 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली.

India vs West indies 2017: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, भारत को मिली पहले बल्लेबाजी

कोच पद से इस्तीफा देने बाद सचिन-सौरव-लक्ष्मण पर भी उठी उंगली

रवि शास्त्री के बढ़े भाव, मुख्य कोच बनने की गारंटी दो तभी करूंगा आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -