भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 107 रनों से दी मात
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 107 रनों से दी मात
Share:

रांची : पहले स्मृति मंथाना (55) और हरमनप्रीत कौर (50) के अर्धशतकों और बाद में पूनम यादव (22-4) की शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए 3 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका को 107 रनों से मात दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने स्मृति और हरमनप्रीत के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 45.2 ओवरों में महज 138 रनों पर ही आउट हो गई. मंथाना को उनके अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों मंथाना और थिरुष कामिनी (23) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. कामिनी 71 के कुल स्कोर पर औरमंथाना 98 के कुल स्कोर पर उदेशिका प्रबोधनी का शिकार बनी. मंथाना ने अपनी अर्धशतकीय पारी पारी के दौरान 81 गेंदों का सामना किया और 8 चौके लगाए.इसके बाद कप्तान मिताली राज (49) ने कौर के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. मिताली को शशिकला श्रीवर्धने ने आउट किया. वहीँ कौर को 205 के कुल स्कोर पर अमा कंचना ने आउट किया. कौर ने अपनी पारी में 61 गैंगों का सामना किया इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इनके अलावा झूलन गोस्वामी ने 20, वेदा कृष्णमूर्ति ने 12 और शिखा पांडेय ने 21 रनों का योगदान दिया.

श्रीलंका की और से प्रबोधनी और श्रीवर्धने ने 2-2 विकेट लिए. निलकाशी डी सिल्वा और कंचना को 1-1 विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरआत बेहद खराब रही और और उनका पहला विकेट मात्र 1 रन के स्कोर पर ही गिर गया. इसके बाद श्रीलंका ने नियमित विकेट गवाए. और पूरी टीम 138 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. श्रीलंका की तरफ से प्रसादानी विराकोडी ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए. 

भारत की तरफ से पूनम यादव ने 4 विकेट लिए. दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2-2 विकेट लिए. शिखा को 1 विकेट मिला.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -