उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत सहित देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून अपने चरम पर है. भारी बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर सहित आस-पास के क्षेत्रों में मौसम सुहावना हो गया है. वहीं कुछ राज्यों में बाढ़ के प्रकोप ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा रखी हैं. बता दें कि असम और बिहार में बाढ़ से मचे कोहराम के बीच तक़रीबन 40 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. लाखों लोग बेघर हो चुके हैं.

वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार यानी आज हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके बाद, मंगलवार और बुधवार को दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर-पश्चिम भारत में भारी बारिश हो सकती है.  

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले 24 घंटों के अंदर पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, गुजरात, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केरल के कई इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. भारतोय मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से जरूर निजात मिलेगी और तापमान में भी गिरावट आ सकती है। 

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर

ब्याज दरें कम कर सकता है RBI, 0.25 फीसदी की कटौती संभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -