नेपाल में भारतीय वाहनों को मिली अनुमति

Oct 05 2015 04:00 PM
नेपाल में भारतीय वाहनों को मिली अनुमति

काठमांडू : पैट्रोलियम उत्पादों से लदे 100 से ज़्यादा ट्रकों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति दे दी गई। यही नहीं ईंधन और दूसरी आवश्यक वस्तुओं की कमी के कारण देश को कुछ राहत मिली है। संविधान का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा भारत के साथ व्यापारिक क्षेत्रों के वाहनों को नेपाल में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। बता दे कि भारत से चलने वाले ट्रक और टैंकर्स को नेपाल की सीमा में प्रवेश नहीं दिया गया था, जिससे वस्तुओं की भारी कमी हो गई थी।

इस दौरान यह बात सामने आई है कि इन ट्रकों पर दवाईयां, गैसोलीन और रसोई गैस आदि सामग्री लदी थी। मामले में कहा गया है कि करीब 50 से अधिक ट्रक भैरवा सुनौली क्षेत्र में नेपाल में प्रवेश के लिए पहुंचा। इस दौरान दर्जनभर से अधिक ट्रक बिराटनगर - जोगानी के रास्ते से हिमालयी क्षेत्र पहुंचे।

शनिवार को 140 मालवाहक ट्रक, छह ईंधन टैंकर और दो एलपीजी बुलेट भैरवा सुनौली के रास्ते नेपाल में दाखिल हुए थे। नेपाल के साथ ही भारत के मध्य प्रवेश मार्ग रक्सौल बीरगंज परेशानी बना हुआ है। भारत और नेपाल की सीमा पर नाकेबंदी की गई। इस दौरान काठमांडू सहित कई बड़े शहरों में भी लोगों का जीवन कठिन हो गया।