अब ट्रैन के अंदर भी ले पाएंगे शॉपिंग का मजा, भारतीय रेलवे जल्द शुरू करेगा ये योजना
अब ट्रैन के अंदर भी ले पाएंगे शॉपिंग का मजा, भारतीय रेलवे जल्द शुरू करेगा ये योजना
Share:

मुंबई:  अगर आप ट्रेन के अंदर शॉपिंग करने का मजा लेना चाहते हैं, तो ये अच्‍छी खबर आपके लिए है. अब जल्‍द ही आप लंबी दूरी की ट्रेनों में भी शॉपिंग कर पाएंगे, ये कुछ इस तरह ही होगा, जैसा हवाई यात्रा के दौरान होता है. सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिवीजन द्वारा ये योजना तैयार कर ली गई है. भारतीय रेलवे को इस योजना से काफी फायदा भी होगा. अगर ये योजना सफल रहती है, तो रेलवे की आर्थिक स्थिति में सुधर आ सकता है.

70 के स्तर से निचे आया रुपया, आज 50 पैसे हुआ मजबूत

खासतौर से लंबी दूरी की ट्रेन में यात्रियों को कई बार ऐसी चीजों की आवश्यकता होती है जिसे वह अपने साथ लाना भूल गए हैं. ऐसे यात्रियों के लिए ये योजना काफी लाभप्रद सिद्ध  होगी. योजना के अनुसार, ​​ट्रेन में शॉपिंग कॉर्ट के साथ दो सेल्समेन भी रहेंगे. ट्रेन में सफर कर रहे यात्री सिर्फ नगद ही नहीं, बल्कि क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से भी सामान खरीद पाएंगे. ट्रेनों में शॉपिंग की यह सुविधा जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है.

36 हजार रु सैलरी, 10 हजार पद खाली और योग्यता महज 10वीं पास

इस योजना को जल्दी ही पश्चिम रेलवे की 16 मेल ट्रेनों और एक्सप्रेस ट्रेनों में लागू कर दिया जाएगा. खबरों के अनुसार, मेसर्स एचबीएन प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी को 5 वर्ष की अवधि के लिए 3.66 करोड़ रुपये में यह अनुबंध दे दिया गया है. इसके पहले चरण में तीन ट्रेनों से शुरुआत की जाएगी, इनमें से मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस का नाम निर्धारित हो चुका है. लेकिन इन वेंडर्स को किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थ, तंबाकू, सिगरेट और गुटखा इत्यादि ऐसे उत्पादों को बेचने की इजाजत नहीं दी जाएगी, जो रेलवे या राज्य सरकार द्वारा बैन हैं. 

खबरें और भी:-

प्रोजेक्ट तकनीशियन, एसोशिएट्स प्रोजेक्ट फैलो, प्रोजेक्ट सहायक के लिए कई पदों पर निकली वैकेंसी

नेशनल सेंटर में निकला युवाओं के लिए रोजगार, सहायक एडमिनिस्ट्रेटिव करें आवेदन

मंगलवार की गिरावट के बाद आज हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी मजबूती 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -