नौसेना में 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
नौसेना में 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

भारतीय नौसेना में भर्ती होकर बेहतरीन सरकारी नौकरी के साथ देश सेवा के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय नौसेना ने आर्टिफिशर अपरेंटिस (AA) एवं सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट्स (SSR) के अगस्त 2022 में आरम्भ होने वाले बैच के लिए विज्ञापन जारी किया है. कोर्स पूरा करने के बाद इसके जरिए सेलर के रूप में भर्ती होगी. भारतीय नौसेना एए और SSR भर्ती 2022 के अनुसार आर्टिफिशर अपरेंटिस की 500 औश्र सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट्स की 2000 से ज्यादा भर्तियां है. भारतीय नौसेना की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 मार्च से 5 अप्रैल 2022 तक चलेगी. कैंडिडेट्स भारतीय नौसेना के पोर्टल https://www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर करना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 29 मार्च 2022
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 5 अप्रैल 2022

शैक्षणिक योग्यता:-
आर्टिफिशर अपरेंटिस- कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित, फिजिक्स के साथ केमिस्ट्री/बॉयोलॉजी/कंप्यूटर साइंस विषयों में से किसी एक के साथ कम से कम 60 प्रतिशत अंकों से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए.
सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट- सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट पद पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित, फिजिक्स के साथ केमिस्ट्री/बॉयोलॉजी/कंप्यूटर साइंस विषयों में से किसी एक के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए.

आयु सीमा:-
आर्टिफिशर अपरेंटिस एवं सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के लिए कैंडिडेट्स का जन्म 1 अगस्त 2002 से पहले और 31 जुलाई 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया:-
सेलर के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स के आवेदन शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

ऐसे करना होगा आवेदन:-
भारतीय नौसेना में SSR एवं एए भर्ती 2022 के लिए आवेदन से पहले ऑफिशियल पोर्टल https://www.joinindiannavy.gov.in/ पर जाकर पंजीकरणकरना होगा. फिर अपने पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करके आवेदन फॉर्म भरना होगा.

जूनियर इंजीनियर और DGM पदों पर यहां निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

सेना में NCC स्पेशल एंट्री के लिए शुरू हुए आवेदन, जानिए पूरा विवरण

स्टाफ नर्स सहित कई पदों पर निकली नौकरियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -