भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान सरकार समेत आतंकी संगठनों की वेबसाइटों को किया हैक

Jan 06 2016 12:27 PM
भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान सरकार समेत आतंकी संगठनों की वेबसाइटों को किया हैक

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले का बदला लेने के लिए भारतीय हैकरों ने पाकिस्तानी सरकार की करीबन 20 वेबसाइटों को हैक कर लिया है। साइबर एक्सपर्ट ने इस बात की पुष्टि की है। हांलाकि अब तक पाकिस्तान ने इस बारे में कुछ भी नही कहा है। एक ब्रिटिश वेबसाइट ने भारतीय हैकरों के हवाले से लिखा है कि फिलहाल हमारी आर्मी जवाब नही दे रही है। लेकिन हम चुप नही बैठेंगे। इसलिए हम उन्हें वर्चुअल वर्ल्ड में हराएंगे।

साइबर क्राइम एक्सपर्ट्स के मुताबिक, भारत के कई हैकर ग्रुप साथ मिलकर पाकिस्तान की वेबसाइट्स को ठप कर रहे हैं। इन हैकरों ने केवल पाक सरकार ही नही बल्कि जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तैयबा, सिमी और इंडियन मुजाहिद्दीन के प्रोपगैंडा वीडियो को भी निशाना बनाया है।

इन वेबसाइट्स पर दिए गए प्रोफाइल्स को भी ब्लॉक किया गया है। सूत्रों का कहना है कि पिछले तीन दिनों में पाकिस्तान का साइबर टेरिटरी पर हमले बढ़ गए है। हर वेबसाइट को हैक या ब्लॉक किया जा रहा है। इसके बाद वहां इंडियन फ्लैग दिखाई दे रहा है। साथ ही देश भक्ति के गाने भी बजने लगते है।

इससे पहले पेरिस अटैक के बाद भी एनोनिमस ग्रुप के हैकरों ने आईएसआईएस के कई वेबसाइटों को हैक कर लिया था और साथ ही उनके अनगिनत प्रोपगैंडा वीडियो को डिलीट कर दिया था। उन्होने भी इसे पेरिस अटैक का बदला बताया था। इस हमले में 133 लोगों की जाने गई थी।