मोदी के नेतृत्व में हो रहा है भारत का आर्थिक विकास
मोदी के नेतृत्व में हो रहा है भारत का आर्थिक विकास
Share:

अंताल्या : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की गई है। इस दौरान उन्होंने भारत के आर्थिक विकास की भी तारीफ की है। जी - 20 सम्मेलन के दौरान ओबामा व मोदी द्वारा गले मिलकर एक दूसरे का अभिवादन किया गया। ओबामा द्वारा कहा गया कि भारत में आर्थिक विकास के अच्छे प्रयास हो रहे हैं। इससे रोजगार सृजन बढ़ सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की अक्षय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

इस तरह की योजना में पर्यावरण को लेकर चिंता जताई गई है। अक्षय ऊर्जा में निवेश के माध्यम से वैश्विक विकास को बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि विश्व में पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिए जाने की जरूरत है जिसके लिए विश्व स्तर पर आपसी सहमति बनी हुई है।

उनका कहना है कि स्थिर दीर्घकालिक वैश्विक आर्थिक विकास के लिए पूंजी का प्रवाह बनाए रखने की जरूरत है। श्रमिक बल की आवाजाही और उसके आदान-प्रदान को सुविधा प्रदान करने की आवश्यकता भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का आर्थिक विकास अच्छा होने की पूरी संभावना है। माना जा रहा है कि इस बार इसकी दर 7.5 प्रतिशत  रह सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -