नामी कम्पनियां कूदी 'जंगल बुक' के बिज़नेस में
नामी कम्पनियां कूदी 'जंगल बुक' के बिज़नेस में
Share:

हाल ही में सिनेमा जगत में सामने आई वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स की एनिमेटेड फिल्म "द जंगल बुक" को भारत में अच्छा बिज़नेस करते हुए देखा गया है. जहाँ फिल्म सिनेमाघरों से अपनी कमाई करने में लगी हुई है वहीँ इससे जुडी कम्पनियो के द्वारा भी अच्छी कमाई की जा रही है. जी हाँ, सुनने में आ रहा है कि कई भारतीय ब्रांड्स भी फिल्म से जुड़कर बाजार में उतर रहे है. कई ब्रांड्स ऐसे है जो फिल्म के टाइअप करने में दिलचस्पी दिखा रहे है. बता दे कि अभी 8 बड़े और कुछ छोटे ब्रांड्स के द्वारा फिल्म के साथ टाइअप किया गया है.

जिसके कारण अब तक फिल्म को भी करीब 12 करोड़ रुपए का लाभ हो चूका है. और साथ ही फ़िल्म का प्रमोशन भी हो रहा है. बता दे कि कई बड़ी कम्पनियो के द्वारा द जंगल बुक के आधार पर ही अपने प्रोडक्ट्स बने जा रहे है. जैसे अभी यह खबर सामने आई है कि ई-कॉमर्स वेबसाइट Myntra ने किड्स स्पेशल रेंज टी-शर्ट के द्वारा बिज़नेस को आगे बढ़ाया है. तो वहीँ यह भी सुनने को मिल रहा है कि कुछ कंपनियां ने अपने ऐप पर भी इसके प्रमोशन का जिम्मा उठाया है.

बता दे कि bookmyshow और ग्रॉफर जैसे ब्रांड्स भी इस दौड़ में शामिल हैं. कुछ कम्पनियो के बारे ने बता दे कि जहाँ एफएमसीजी कंपनी फ्रूट शूट के द्वारा फिल्म बेस्ड प्रोडक्ट की पेशकश की है तो वहीँ ग्रॉसरी कंपनी ग्रॉफर ने भी फिल्म बेस्ड ग्रॉसरी बाजार में उतारी है. इसके अलावा ही यह बात भी सामने आ रही है कि ICICI बैंक के द्वारा डेबिट कार्ड भी लांच किए गए है. देखने को मिल रहा है कि फिल्म के जरिए बहुत सी भारतीय कम्पनियां लाभ की दौड़ में शामिल हो गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -