ICC Womens World Cup :  5 साल बाद मितली सेना ने इंग्लैंड को हराकर शुरू किया विजयी अभियान
ICC Womens World Cup : 5 साल बाद मितली सेना ने इंग्लैंड को हराकर शुरू किया विजयी अभियान
Share:

नई दिल्ली : आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने जीत के साथ अभियान की शुरुआत की है. पहले मैच में तीन बार की चैंपियन इंग्लैंड को टीम इंडिया ने 35 रनो से हरा दिया. भारतीय महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 281 रनो का लक्ष्य रखा था. जवाब में इंग्लैंड टीम 47.2 ओवर में सिर्फ 246 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

बता दे इंग्लैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना (90), पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज ( 71) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लिश टीम के सामने भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए. इंग्लैंड की बॉलिंग में धार देखने को नहीं मिली. नाईट ने 2 विकेट लिए जबकि हज़ेल को एक ही विकेट ही मिला.

वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही. इंग्लैंड की तरफ से विलसन ने (81) और कप्तान हीथर नाइट नाईट ने (46) सबसे ज्यादा रन बनाए. विलसन और नाईट के अलावा किसी भी इंग्लिश खिलाडी की बल्लेबाजी भारत के सामने टिक नहीं सकी. भारतीय टीम ने न सिर्फ बैटिंग में बल्कि फील्डिंग और गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को रन आउट किया.

इंग्लैंड को लक्ष्य हांसिल करने के लिए जिस शुरुआत की जरुरत थी वह उसे मिली नहीं और एक के बाद एक लगातार विकेट गिर गए. भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शर्मा ने 3 विकेट लिए. वही पांडेय को 2 और पूनम यादव को एक विकेट मिला.

फेवरेट पुरुष क्रिकेटर के सवाल पर भड़की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -